गौरी लंकेश मर्डर केस में गिरफ्तार व्यक्ति को 14 दिन की पुलिस हिरासत

By स्वाति सिंह | Published: June 12, 2018 06:43 PM2018-06-12T18:43:13+5:302018-06-12T19:04:18+5:30

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में एसआईटी ने सिंधागी से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

Gauri Lankesh murder case: SIT has arrested one person namely Parshuram Wagmare from Sindhagi | गौरी लंकेश मर्डर केस में गिरफ्तार व्यक्ति को 14 दिन की पुलिस हिरासत

गौरी लंकेश मर्डर केस में गिरफ्तार व्यक्ति को 14 दिन की पुलिस हिरासत

नई दिल्ली, 12 जून: गौरी लंकेश हत्या मामले में मंगलवार को स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम ने सिंधागी से परशुराम वाघमेरे नाम एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आज ही आरोपी को तीसरी एसीएमएम कोर्ट के समक्ष पेश किया गया था। उसके बाद ही फिर 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। 


गौरी लंकेश की हत्या मामले में पिछले हफ्ते चार संदिग्धों को कोर्ट ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है।  विशेष जांच दल (एसआईटी) ने मनोहर गुंडप्पा इडवे (30), सुजीत कुमार उर्फ प्रवीण (37), अमोल काले उर्फ भाईसाब (40) और अमित को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया और पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में भेजने की मांग की थी। 

गौरतलब है कि गौरी लंकेश की हत्या के आठ महीने बाद केस की जांच कर रही एसआईटी ने बुधवार को बेंगलुरु कोर्ट में एक चार्जशीट दाखिल की।  एसआईटी ने 650 पन्नों की चार्जशीट दर्ज की। जिसमें नवीन कुमार को इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी बताया गया था।  इस चार्जशीट में 131 लोगों के बयान भी शामिल हैं। जिसमें फोरेंसिक साइंस लैब के अधिकारियों समेत आरोपी केटी नवीन और प्रवीण का भी बयान लिया गया।

बता दें कि पिछले वर्ष 2017 सितंबर माह में वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की अज्ञात हमलावरों ने उनके निवास पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस के मुताबिक  अनुसार, गौरी को रात लगभग 8।30 बजे उस समय बिल्कुल करीब से गोली मारी गई। इस वक्त जब वह राजराजेश्वरी नगर में अपने घर के दरवाजे पर खड़ी थीं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, गौरी के माथे पर तीन गोलियां दागी गईं थी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई है। 
 

Web Title: Gauri Lankesh murder case: SIT has arrested one person namely Parshuram Wagmare from Sindhagi

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे