बेंगलुरु में बिजली का बिल ज्यादा देखकर भड़के ग्राहक ने बेसकॉम कर्मचारी को पीटा, आरोपी गिरफ्तार

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: August 8, 2023 05:34 PM2023-08-08T17:34:38+5:302023-08-08T17:36:19+5:30

पीड़ित की पहचान नागराज नाइक के रूप में की गई है, जो नागवारा में ई9 सब-डिवीजन से जुड़ा मीटर रीडर है। नागराज नाइक एक नाराज ग्राहक के गुस्से का निशाना बन गया।

Furious over high electricity bill in Bengaluru customer thrashes Bescom employee accused arrested | बेंगलुरु में बिजली का बिल ज्यादा देखकर भड़के ग्राहक ने बेसकॉम कर्मचारी को पीटा, आरोपी गिरफ्तार

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsबेंगलुरु में मीटर रीडर पर एक उपभोक्ता द्वारा बेरहमी से हमला किया गयापीड़ित की पहचान नागराज नाइक के रूप में की गईबिजली का बिल ज्यादा देखकर भड़क गया था आरोपी

बेंगलुरु: बेंगलुरु इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (बेस्कॉम) के 28 वर्षीय मीटर रीडर पर एक उपभोक्ता द्वारा बेरहमी से हमला किए जाने का मामला सामने आया है। हमले में 
कथित तौर पर उसका दांत टूट गया और कई चोटें आईं। यह हमला बिजली बिल को लेकर नाराज होने के कारण किया गया था। यह हमला हाल ही में शुरू की गई गृह ज्योति योजना के बाद ग्राहक को जो बिल मिला था उससे वह नाराज था और उसने मीटर रीडर पर हमला कर दिया। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित की पहचान नागराज नाइक के रूप में की गई है, जो नागवारा में ई9 सब-डिवीजन से जुड़ा मीटर रीडर है। नागराज नाइक एक नाराज ग्राहक के गुस्से का निशाना बन गया।  

विवाद 4 अगस्त को सुबह लगभग 11:30 बजे सामने आया, जब नाइक उत्तरी बेंगलुरु के गोविंदपुरा के 35 वर्षीय निवासी शमशाद खान के आवास पर गए। नाइक की जिम्मेदारी क्षेत्र के उपभोक्ताओं के लिए बिजली बिल जारी करने की थी और उन्होंने खान को बकाया सहित 4,026 रुपये का बिल सौंपा। 

खान ने बिल की राशि का जोरदार विरोध किया और दावा किया कि यह "पहले की तुलना में 3-4 गुना अधिक थी।" इसके बाद विवाद हो गया। टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक साक्षात्कार में, नाइक ने अपने दुखद अनुभव को बताया। मीटर रीडर नागराज नाईक ने कहा, "खान मेरी बात सुनने के लिए तैयार नहीं था और बहस करता रहा। मैंने उसे नजरअंदाज कर दिया और पड़ोसियों के घरों में चला गया। मैं खान से चार घर दूर था जब वह मेरे पास आया और लड़ना शुरू कर दिया। मैंने फिर उन्हें अपनी चिंता का समाधान करने के लिए नागवारा में बेसकॉम कार्यालय जाने के लिए कहा। अचानक, उन्होंने मेरे चेहरे पर मुक्का मारना शुरू कर दिया।"

हमले में नाइक का दांत टूट गया और अन्य चोटें आईं।  उसे पास के गोदाम के पास शरण लेनी पड़ी। हालाँकि, खान ने लगातार उसका पीछा किया और हमला जारी रखा।इस बीच नाइक अपने वरिष्ठ अधिकारियों को संदेश भेजने में कामयाब रहे, जो घटनास्थल पर पहुंचे और अंततः उन्हें चिकित्सा के लिए अस्पताल ले गए। इसके बाद, नाइक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके कारण खान को हमले के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

Web Title: Furious over high electricity bill in Bengaluru customer thrashes Bescom employee accused arrested

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे