Money Laundering Case: चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो के खिलाफ धन शोधन मामले में कार्रवाई, ईडी ने चार व्यक्तियों को किया अरेस्ट, जानें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 10, 2023 04:18 PM2023-10-10T16:18:49+5:302023-10-10T16:24:37+5:30

Money Laundering Case: धन शोधन की अपनी जांच के तहत लावा इंटरनेशनल मोबाइल कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी), चीन के एक नागरिक, एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

ED arrests 3 Vivo Mobiles executives and Lava International MD in money laundering case | Money Laundering Case: चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो के खिलाफ धन शोधन मामले में कार्रवाई, ईडी ने चार व्यक्तियों को किया अरेस्ट, जानें

file photo

Highlightsआधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय उन्हें अपनी हिरासत में देने का अनुरोध करेगा।

Money Laundering Case: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो के खिलाफ धन शोधन की अपनी जांच के तहत लावा इंटरनेशनल मोबाइल कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी), चीन के एक नागरिक, एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इन चारों व्यक्तियों को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया गया है। उन्हें यहां एक अदालत में पेश किये जाने की उम्मीद है, जहां प्रवर्तन निदेशालय उन्हें अपनी हिरासत में देने का अनुरोध करेगा।

एजेंसी ने कंपनी और इससे जुड़े लोगों के ठिकानों पर पिछले साल जुलाई में छापा मारा था तथा चीनी नागरिकों एवं कई भारतीय कंपनियों की संलिप्तता वाले एक बड़े धन शोधन गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया था। ईडी ने तब आरोप लगाया था कि वीवो ने भारत में कर की अदायगी से बचने के लिए 62,476 करोड़ रुपये ‘अवैध रूप से’ चीन भेज दिए।

Web Title: ED arrests 3 Vivo Mobiles executives and Lava International MD in money laundering case

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे