16 वर्षीय लड़की से रेप, रेलवे सुरक्षा बल के दो कांस्टेबल गिरफ्तार, ट्रेन में सवार होने का दिया था झांसा

By भाषा | Published: June 17, 2020 08:01 PM2020-06-17T20:01:46+5:302020-06-17T20:01:46+5:30

दिल्ली में 16 साल की लड़की से रेलवे सुरक्षा बल के दो कांस्टेबलों ने बलात्कार किया। दिल्ली पुलिस ने दोनों को अरेस्ट कर लिया। दोनों ने जुर्म कबूल लिया।

Delhi crime rape 16-year-old girl, two constables Railway Protection Force arrested | 16 वर्षीय लड़की से रेप, रेलवे सुरक्षा बल के दो कांस्टेबल गिरफ्तार, ट्रेन में सवार होने का दिया था झांसा

अधिकारी ने बताया कि बाद में एक पुलिसकर्मी ने लड़की को देखा और उसे कोतवाली पुलिस थाने ले जाया गया जहां उसने आपबीती सुनाई।

Highlightsपुलिस ने बताया कि आरपीएफ के दो कर्मियों ने किशोरी को झारखंड जाने वाली ट्रेन में सवार होने में मदद करने का झांसा दिया। अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध उसे स्टेशन से किसी एकांत स्थान पर ले गए और उसे कुछ नशीला पदार्थ दिया तथा बाद में उससे बलात्कार किया। दोनों ने किशोरी को पुरानी दिल्ली स्टेशन के समीप छोड़ दिया।

नई दिल्लीः दिल्ली में 16 वर्षीय लड़की से बलात्कार करने के आरोप में रेलवे सुरक्षा बल के दो कांस्टेबलों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि पूर्वी दिल्ली में घरेलू सहायिका का काम करने वाली किशोरी शुक्रवार को घर से रवाना हुई और रांची में अपने घर लौटने के लिए नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची।

पुलिस ने बताया कि आरपीएफ के दो कर्मियों ने किशोरी को झारखंड जाने वाली ट्रेन में सवार होने में मदद करने का झांसा दिया। एक अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध उसे स्टेशन से किसी एकांत स्थान पर ले गए और उसे कुछ नशीला पदार्थ दिया तथा बाद में उससे बलात्कार किया। इसके बाद दोनों ने किशोरी को पुरानी दिल्ली स्टेशन के समीप छोड़ दिया।

अधिकारी ने बताया कि बाद में एक पुलिसकर्मी ने लड़की को देखा और उसे कोतवाली पुलिस थाने ले जाया गया जहां उसने आपबीती सुनाई। इसके बाद संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि जांच में इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई और सोमवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

राजस्थान के झालावाड़ में पेड़ से लटके मिले एक लड़का और एक लड़की के शव

राजस्थान के झालावाड़ जिले में मंगलवार को एक 19 वर्षीय लड़के और एक लड़की के शव पेड़ से लटके पाए गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि गोविंद बैरवा नामक लड़के और 14 वर्षीय नाबालिग लड़की के बीच प्रेम संबंध था और यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है।

अधिकारी ने बताया कि वे कोटा जिले के सुकेत शहर में रह रहे थे जहां उनके माता-पिता पत्थर की एक खदान में काम करते हें और उनके परिवार झालावाड़ जिले के रहने वाले हैं। क्षेत्र प्रभारी लक्ष्मण सिंह ने बताया कि दोनों रविवार को सुकेत से लापता हो गए थे और उनके शव झालावाड़ के खोकांडा गांव में मिले। सिंह ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के बाद संबंधित परिवारों को सौंप दिया गया और इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है। 

गरीबी के कारण बच्ची की मौत

हापुड़ जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र के हर्ष विहार मुहल्ले में दो वर्षीय एक बच्ची की गरीबी के कारण मौत हो गयी। इस संबंध में सदर एसडीएम सत्य प्रकाश ने कहा कि पीडि़त परिवार की हर संभव मदद की जायेगी। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार हर्ष विहार निवासी सुन्दर अपने परिवार के साथ किराये के मकान में रहता है। सिलाई का कार्य करके अपने परिवार का पालन पोषण करता है।

उसके चार बच्चे भी है। लॉकडाउन के कारण सुन्दर को पिछले ढाई महीने से कोई काम नहीं मिला। सुन्दर की दो वर्षीय पुत्री पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थी। सोमवार की शाम बच्ची की बीमारी के कारण मौत हो गयी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। सदर एसडीएम सत्य प्रकाश ने कहा कि पीडि़त परिवार की हरसंभव मदद की जायेगी। 

Web Title: Delhi crime rape 16-year-old girl, two constables Railway Protection Force arrested

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे