नए साल के जश्न से पहले दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, 100 करोड़ से अधिक ड्रग्स की बरामद

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: December 25, 2018 12:33 PM2018-12-25T12:33:30+5:302018-12-25T12:33:30+5:30

दिल्ली के आरके पुरम में एक एर्टिगा गाड़ी से 30 किलो हेरोइन पुलिस ने बरामद की है,95 किलो हेरोइन के आसपास तस्करों द्वारा ड्रग्स सप्लाई की जा चुकी है

Delhi: before new year Police raid on drug trade, drugs recovered from police | नए साल के जश्न से पहले दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, 100 करोड़ से अधिक ड्रग्स की बरामद

नए साल के जश्न से पहले दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, 100 करोड़ से अधिक ड्रग्स की बरामद

नए साल के जश्न से पहले दिल्ली पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। दिल्ली के आरके पुरम में एक एर्टिगा गाड़ी से 30 किलो हेरोइन पुलिस ने बरामद की है। जो 30 किलो हेरोइन बरामद की है,उसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में 120 करोड़ के लगभग बतायी जा रही है। पुलिस ने बताया कि ये तीन तस्कर 30 किलों ड्रग्स को राजस्थान लेकर जा रहे थे।

हेरोइन के साथ पुलिस ने तीन ड्रग्स तस्करों को भी पकड़ा है। इन तीन तस्करों का नाम अब्दुल राशीद, नाजिम, और अरबाज बताया जा रहा है, जोकि राजस्थान के भीलवाड़ा के रहने वाले है। अब्दुल राशिद को इस तस्करी का मास्टरमाइंड बताया है। अबतक ये दोषी 100 करोड़ से ज्यादा ड्रग्स की सप्लाई कर चुके है।  पुलिस के मुताबिक ड्रग्स से भरी एर्टिगा गाड़ी को तस्करों द्वारा दिल्ली में छुपाया गया था।

पुलिस ने ड्रग्स तस्करीयों को 16 दिसंबर रात 11 बजे दिल्ली के आरकेपुरम में पकड़ा है। पुलिस के दिए ब्यान से पता लगा है कि ड्रग्स की सप्लाई म्यामार, मणिपुर और वर्मा के रास्ते भारत देश के अंदर राजस्थान,यूपी और एमपी जैसे राज्यों में सप्लाई हो रही है। सूत्रों के मुताबिक अबतक बाहर से आने वाली 95 किलों ड्रग्स बरामद की गई है।

ड्रग्स तस्करी का मुख्य कारण

सूत्रों के मुताबिक म्यामांर, मणिपुर और वर्मा पर खुले बार्डर की वजह से खुलेआम ड्रग्स की तस्करी की जा रही है। वैसे देखा जाए तो बार्डर के जरिए इस साल 95 किलो हेरोइन के आसपास तस्करों द्वारा ड्रग्स सप्लाई की जा चुकी है। बार्डर पर सख्ताई न होने की वजह से भारत के कई बड़े राज्यों में धड़ाके से तस्करी हो रही है।

अगर 2018 की बात करें तो अबतक करीब 200 करोड़ की हेरोइन बरामद की गई है। जिसकी अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कीमत 800 करोड़ के लगभग बतायी जा रही है। पॉपी स्ट्रॉ ड्रग्स करीब 1205 किलो, जिसकी कीमत करीब 10 करोड़ के लगभग बरामद की गई है। इस साल गांजा 1136 किलो बरामद किया गया है, जिसकी कीमत 12 करोड़ है।

 

 

Web Title: Delhi: before new year Police raid on drug trade, drugs recovered from police

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Crimeक्राइम