क्राइम ब्रांच ने दर्ज किया दाती महाराज पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती का बयान, विदेश भागने से रोकने की भी तैयारी शुरू

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 13, 2018 08:53 PM2018-06-13T20:53:37+5:302018-06-13T21:00:44+5:30

लड़की ने एक पत्र लिखकर दाती महाराज और उनके चेलों पर उसके साथ बर्बर तरीके से बलात्कार करने और अन्य जघन्य कृत्य करने का आरोप लगाया है।

daati maharaj rape case alleged victim woman gave statement to delhi crime branch | क्राइम ब्रांच ने दर्ज किया दाती महाराज पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती का बयान, विदेश भागने से रोकने की भी तैयारी शुरू

क्राइम ब्रांच ने दर्ज किया दाती महाराज पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती का बयान, विदेश भागने से रोकने की भी तैयारी शुरू

नई दिल्ली, 13 जून: धर्म गुरु दाती महाराज पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली 25 वर्षीय युवती का बुधवार को दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने बयान दर्ज किया। क्राइम ब्रांच ने दाती महाराज के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद दाती महाराज देश नहीं छोड़ कर विदेश नहीं जा सकेंगे। राजस्थान की रहने वाली युवती ने दाती महाराज और उनके साथियों पर लम्बे समय तक बलात्कार किए जाने का आरोप लगाया है। युवती ने दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में दाती महाराज और उनके चेलों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी।

युवती ने शिकायत में कहा है कि वो एक दशक से दाती महाराज की अनुयायी थी लेकिन वो अपने यौन शोषण से पीड़ित होकर अपने गृह प्रदेश राजस्थान वापस लौट गयी थी। युवती के अनुसार दाती महाराज की एक महिला कर्मचारी उसे जबरदस्ती बाबा के कमरे में भेजती थी। युवती ने दावा किया है कि वो दो साल पहले दाती महाराज के आश्रण से भाग गयी थी और उसके बाद से वो अवसाद में  थी। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पीड़िता से मुलाकात करके उसे पुलिस सुरक्षा दिए जाने की माँग की थी। मालीवाल ने ट्वीट करके कहा था कि लड़की की कहानी बहुत ही डरावनी है और वो निर्मम यौन प्रताड़ना से गुजरी है।   



दाती महाराज पर आरोप लगाने वाली लड़की ने एक पत्र लिखकर काफी गंभीर आरोप लगाये हैं। लड़की ने बताया कि दाती महाराज ने उसके साथ दुष्कर्म के साथ साथ अनुयायियों को शारीरिक रूप से टॉर्चर भी करता था। पीड़िता ने पत्र में लिखा है कि "बहुत ही हिम्मत से मैं पत्र लिख रही हूं जिसे लिखते हुए मेरे हाथ तक कांप रहे हैं। लेकिन यह वह सच्चाई मैं सबसे सामने लाना चाहती हूं।" पीड़िता ने लिखा है कि दाती महाराज बहुत ही भयानक और एक खतरनाक इंसान है। अभी तक मैं अपने घर वालों की वजह से चुप थी। लेकिन जब यह बर्दाश्त से बाहर हो गया तो मैंने यह बात अपने घर वालों को भी बताई जिसके बाद उन्होंने वादा किया है कि वह मेरा साथ जरुर देंगे 

इसके बाद यही चीजें मेरे साथ 26, 27 और 28 मार्च 2016 को राजस्थान में स्थिति पाली के आश्रम में दाती मदनलाल ने दोहराई। जिसमे अनिल और श्रद्धा ने दाती महाराज का भरपूर साथ दिया। अनिल ने भी मेरे साथ ऐसा ही किया।'
पीड़िता ने बताया कि चरण सेवा के नाम पर इन दोनों घटनाओं में शरीर के हर हिस्से को जानवरों की तरह नोचा गया और श्रद्धा हमेशा मुझे कहती रही कि इससे मोक्ष प्राप्त होगा, ये भी सेवा ही है। वो मुझे दाती मदनलाल राजस्थानी के साथ ये सब करने के लिए मजबूर करती थी।



 

पीड़िता ने आगे लिखा ' जब मैं उसके आश्रम गई तब उसने ना सिर्फ रेप किया किया बल्कि साथ ही मेरे शरीर को हर तरह से नोचा गया। मुझे जबरदस्ती अपनी पेशाब भी पिलाते थे। वहां चरण सेवा की आड़ में मेरे शरीर के हर हिस्से को जानवरों की तरह नोचा गया इसके साथ ही मुझसे कहा जा रहा था कि इससे मोक्ष की प्राप्ति होगी। यह एक प्रकार की सेवा है। 

जिसके बाद पुलिस के मुताबिक पीड़ित महिला की शिकायत के आधार पर दाती महाराज और उसके चेलों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 354, 376 और 377 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार, महिला ने आरोप लगाया है कि दाती महाराज ने मंदिर के अंदर ही रेप किया।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

Web Title: daati maharaj rape case alleged victim woman gave statement to delhi crime branch

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे