COVID-19 outbreak: Madari shows spectacle to villagers in Mainpuri amid lockdown, case registered | COVID-19: लॉकडाउन के बीच मैनपुरी में मदारी ने ग्रामीणों को दिखाया तमाशा, मामला दर्ज
लॉकडाउन के बीच जुटी भीड़, लोगों ने एकसाथ देखा तमाशा!

Highlightsलॉकडाउन के बीच तमाशा देखने के लिए जुटी भीड़कई लोगों ने एकसाथ देखा तमाशा, तमाशा दिखाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज

मैनपुरी: जहां एक ओर कोरोना वायरस (Coronavirus) लगातार ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है तो वहीं कुरसंडा ग्रामसभा के गांव नगला मदारी में यूपी पुलिस ने खेल तमाशा दिखाने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

पूरे देश को आज से अगले 21 दिनों के लिए कोविड-19 (COVID-19) के कारण लॉकडाउन कर दिया गया है। केंद्र सरकार लगातार यही बात कह रही है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिनों तक सभी को लॉकडाउन रहना होगा, लेकिन इसके बावजूद सोमवार रात खेल तमाशा देखने के लिए गांव नगला मदारी में लोगों की भीड़ उमड़ी।

दरअसल पुलिस को जानकारी प्राप्त हुई कि कुरसंडा ग्रामसभा के गांव नगला मदारी में सैकड़ों लोग खेल तमाशा देख रहे हैं, जबकि किसी को भी अपने-अपने घरों से निकलने की इजाजत नहीं मिली है। ऐसे में भारी पुलिसबल के साथ थानाध्यक्ष ओमहरि वाजपेयी मौके पर पहुंचे और उन्होंने शेगनाथ बाबा मंदिर पर करीब पांच सौ ग्रामीणों की भीड़ को वहां से हटाने का काम शुरू किया। पुलिस ने पूरे कार्यक्रम की वीडियोग्राफी करते हुए उसे बंद करा दिया। इस भीड़ में बूढ़े और महिलाओं के साथ बच्चे भी शामिल थे।  

यहां भीड़ को कुछ लोग कई तरीके के करतब और मौत का तमाशा दिखा रहे थे। इसके साथ वहां तेज आवाज में म्यूजिक भी बच रहा था। इस स्थिति में ग्रामीणों को थानाध्यक्ष ने कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि जब तक सरकार का अगला आदेश नहीं आ जाता, तब तक सभी लोग अपने-अपने घरों में रहेंगे। पुलिस की सख्ती देखते हुए सभी ग्रामीण अपने घरों की ओर लौट गए। 

पुलिस ने करतब दिखा रहे लक्ष्मण सिंह चौहान उर्फ विमल और कृष्णा गुप्ता को हिरासत में ले लिया है। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि उनके पास अनुमति के कोई भी कागज मौजूद नहीं थे। इसके अलावा पुलिस ने साउंड संचालक लालू उर्फ नारायण को भी गिरफ्तार किया है। 

पुलिस ने उनके पास से दो साइकिलें, एक बाइक, साउंड का सामान और 641 रुपये बरामद किए हैं। वहीं, अब सभी के खिलाफ महामारी अधिनियम तीन और धारा 188 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक किशनी ओमहरि वाजपेयी का कहना है कि देश एक भयंकर बीमारी से जूझ रहा है। ऐसे में लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने की जरुरत है।

अपनी बातों को जारी रखते हुए उन्होंने ये भी कहा कि कोई अपने घर से बाहर न निकले। अब ऐसा कोई भी आयोजन नहीं किया जाएगा, जिससे भीड़ एकत्रित हो। सभी को नियमों का सख्ती से पालन करना है और जो इसका पालन नहीं करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

Web Title: COVID-19 outbreak: Madari shows spectacle to villagers in Mainpuri amid lockdown, case registered
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे