चॉकलेट की लत बांग्लादेशी किशोर को पड़ी भारी, कटीले तार को पार करके भारतीय क्षेत्र में घुसा, जानिए फिर क्या हुआ

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 15, 2022 04:46 PM2022-04-15T16:46:43+5:302022-04-15T16:52:52+5:30

सीमा सुरक्षा बल ने बताया कि बांग्लादेशी किशोर ईमाम हुसैन अपनी पंसदीदा भारतीय चॉकलेट खरीदने के लिए त्रिपुरा के सिपहिजाला जिले के बाजार में अवैध तरीके से घुस आया था। जानकारी मिलने के बाद बीएसएफ ने उसे पकड़ा और लोकल पुलिस के हवाले कर दिया।

Chocolate addiction Bangladeshi teenager fell heavy, crossed the barbed wire fence and entered Indian territory, sent to jail by BSF | चॉकलेट की लत बांग्लादेशी किशोर को पड़ी भारी, कटीले तार को पार करके भारतीय क्षेत्र में घुसा, जानिए फिर क्या हुआ

सांकेतिक तस्वीर

Highlightsबीएसएफ ने भारत में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले एक बांग्लादेशी किशोर को गिरफ्तार किया हैपकड़ा गया ईमान हुसैन इससे पहले भी भारत-बांग्लादेश सीम को पार करके भारत में आता रहा हैपकड़े जाने के बाद बीएसएफ ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास से महज 100 बांग्लादेशी टका मिला

अगरतला: सीमा सुरक्षा बल ने भारत में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले एक बांग्लादेशी किशोर को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक पकड़े गये ईमान हुसैन नाम का यह लड़का भारत-बांग्लादेश को विभाजित करने वाली शालदा नदी के किनारे बांग्लादेश के क्षेत्र में बसे एक गांव का रहने वाला है।

सुरक्षा बलों ने बताया कि ईमाम हुसैन शालदा अपनी पंसदीदा भारतीय चॉकलेट खरीदने के लिए त्रिपुरा के सिपहिजाला जिले के बाजार में अवैध तरीके से आया था।

बीएसएफ के मुताबिक वह पहले भी इस तरह की हरकत कर चुका है और भारतीय सीमा के कलामचौरा गांव की दुकान से चॉकलेट खरीदने के बाद चुपके से कटीले तारों को पार करके अपने घर वापस पहुंच जाता था।

हालांकि, चॉकलेट की लत उसे भारी पड़ी और अंततः 13 अप्रैल को ईमान को बीएसएफ ने पकड़ लिया। बीएसएफ ने ईमान हुसैन को पकड़ने के बाद जिला पुलिस की हिरासत में दे दिया, जहां से उसे स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया।

इस संबंध में व्यापक जानकारी देते हुए सोनमुरा के डीएसपी बनोज बिप्लब दास ने कहा कि कोर्ट ने किशोर को 15 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया है और इस समय वो लड़का जेल में है।

डीएसपी दास ने कहा, "ईमान ने पूछताछ में बताया कि वो बांग्लादेश के कोमिला जिले का रहने वाला है। उसे भारतीय चॉकलेट बहुत पसंद है और वो अक्सर चोरी से सीमा पार करते हुए भारतीय बाजार में आकर अपनी पंसद की चॉकलेट खरीदता रहा है।"

उन्होंने आगे कहा, "तलाशी में हुसैन के पास से मजह 100 बांग्लादेशी टका पाए गए, लेकिन चूंकि उसने अवैध तरीके से भारतीय सीमा में प्रवेश किया था, इसलिए उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।"

डीएसपी ने कहा कि मामले में अभी जांच जारी है, उसे दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा। उसके बाद ही पता चलेगा कि उसके अपराध पर क्या सजा मुकर्रर होगी। उसके परिजनों ने भी अभी तक भारतीय अधिकारियों से कोई संपर्क नहीं साधा है।

वहीं ईमान हुसैन की गिरफ्तारी पर सीमा सुरक्षा बल का कहना है कि सोनमुरा क्षेत्र में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगाई गई काटीले तारों की बाड़ में कई जगहों पर सीमा पार करने के लिए अवैध तरीके से बाड़ों को नुकसान पहुंचाया जाता है, जिसके कारण अक्सर बांग्लादेश से घुसपैठिये इन इलाकों में प्रवेश कर जाते हैं।

बांग्लादेश सीमा पर तैनात सुरक्षा बलों का कहना है सीमावर्ती कलामचौरा ग्राम पंचायत में ऐसे कई गांव हैं, जिनके घरों और खेतों से होकर सीमा रेखा गुजरती है। यही कारण है कि बांग्लादेशी नागरिक अमूमन हर दिन अवैध तरीके से भारतीय सीमा में प्रवेश करते हैं और रोजमर्रा के जरूरी घरेलू सामानों की खरीदारी करने के लिए भारतीयों बाजारों में आते हैं।

कई बार जानते हुए भी सीमा सुरक्षा बल मानवीय आधार पर खरीदारी करने के लिए अवैध तरीके से भारत में आने वाले बांग्लादेशी नागरिकों की मौजूदगी को अनदेखा करते हैं लेकिन अवैध तस्करों के खिलाफ बीएसएफ कड़ाई से एक्शन भी लेती है और ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार करके संबंधित जिला प्रशासन के हवाले कर देती है। 

Web Title: Chocolate addiction Bangladeshi teenager fell heavy, crossed the barbed wire fence and entered Indian territory, sent to jail by BSF

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे