बिहार: बेखौफ अपराधियों ने समस्तीपुर में दिनदहाड़े बैंक से लूट लिये करीब ढाई लाख रुपये

By एस पी सिन्हा | Published: October 29, 2022 03:51 PM2022-10-29T15:51:54+5:302022-10-29T16:01:14+5:30

छठ पर्व को लेकर पूरे राज्य में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के दावों के बीच बिहार में समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में कर्पूरीग्राम स्थित स्टेट बैंक में दिनदहाड़े घुसकर 6 की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है।

Bihar: Fearless criminals robbed about 2.5 lakh rupees from the bank in broad daylight in Samastipur | बिहार: बेखौफ अपराधियों ने समस्तीपुर में दिनदहाड़े बैंक से लूट लिये करीब ढाई लाख रुपये

सांकेतिक तस्वीर

Highlightsछठ जैसे महापर्व पर भी अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और वो लूट की वारदात को अंजाम दे रहे हैंसमस्तीपुर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के स्टेट बैंक में हुई दिनदहाड़े लूट अपराधियों ने हथियार के बल पर कैश काउंटर से करीब 2.50 लाख रुपये लूट लिए

पटना: छठ महापर्व में भी अपराधी अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है जब छठ जैसे महान पर्व में अपराधी आपराधिक वारदातों को अंजाम देने में नही हिचक रहे हैं। छठ पर्व को लेकर पूरे राज्य में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के दावों के बीच बिहार में समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में कर्पूरीग्राम स्थित स्टेट बैंक की शाखा में दिनदहाड़े घुसकर 6 की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच में जुटी है।

बताया जाता है कि शनिवार को बैंक अपने निर्धारित समय से खुला। सभी कर्मचारी भी पहुंचे थे। छठ पर्व को देखते हुए ग्राहक भी शाखा में पहुंचकर लेन-देन में जुटे थे। करीब 12.20 बजे तीन बाइक पर छह अपराधी बैंक परिसर में पहुंचे। ग्राहक बनकर अंदर प्रवेश किया। प्रवेश करते ही सभी ने अपने कमर से पिस्तौल निकाली और प्रबंधक समेत सभी कर्मी को अपने कब्जे में ले लिया। वहां मौजूद ग्राहकों को भी पिस्तौल का भय दिखाकर चुपचाप खड़े रहने को मजबूर कर दिया।

इस बीच अंदर पहुंचे होमगार्ड के जवान ने विरोध किया तो उसे मारपीट कर जख्मी कर दिया। कैश काउंटर पर रखे करीब 2.50 लाख रुपये लूट लिए। इसके बाद ग्राहकों के जमा निकासी के रुपये को लूट लिया। इस दौरान बैंक में मौजूद एक महिला ग्राहक के गले से सोने की चेन भी छीन लिया। साथ ही दूसरे ग्राहकों से भी पैसे लूट लिए। स्थानीय लोगों ने भाग रहे अपराधियों का पीछा भी किया, लेकिन वे फायरिंग करते हुए ताजपुर की तरफ निकल गए।

आश्चर्य की बात यह रही कि छठ पर्व को लेकर सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गयी है। उन्हें सघन गश्ती में लगाया गया है। इसके बावजूद भीड़ भाड़ वाले इलाके में दिनदहाड़े बैंक लूट की घटना को अंजाम देकर अपराधी फायरिंग करते समस्तीपुर-पटना मुख्य मार्ग से होते हुए निकल गए। लेकिन कहीं पर भी किसी भी गश्ती टीम की नजर नहीं गयी।

जानकारी के मुताबिक बैंककर्मी और ग्राहकों ने शोर मचाया उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। बैंक पर सदर डीएसपी शेहबान हबीब फकरी समेत थाना की पुलिस पहुंचे। डीएसपी ने बताया कि अभी तक ढाई लाख लूट की जानकारी मिली है। कैश का मिलान होने के बाद लूट की रकम के सही आंकड़ों को बताया जा सकता है।

सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है। संबंधित थाने की पुलिस छापेमारी कर रही है। बहुत जल्द मामले का खुलासा होगा। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने अपराधियों के भागने की दिशा में छापेमारी कर रही है। हालांकि अपराधियों की गिरफ्तारी में सफलता नहीं मिल पाई है।

Web Title: Bihar: Fearless criminals robbed about 2.5 lakh rupees from the bank in broad daylight in Samastipur

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे