बिहार में शराबबंदीः जहरीली शराब से पटना में दो लोगों की संदिग्ध मौत, एक की हालत गंभीर, पुलिस जांच जारी

By एस पी सिन्हा | Published: July 20, 2022 04:59 PM2022-07-20T16:59:30+5:302022-07-20T17:32:40+5:30

बिहीर के पटना का मामला है. बिस्कोमान कॉलोनी में चार दोस्त कुम्हरार से लौटे थे. तबीयत बिगड़ने लगी. विवेक (26) घर आकर सो गया और उठा ही नहीं. तीन दोस्त को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जहां एक ने दम तोड़ दिया. 

bihar cm nitish kumar Liquor prohibition Suspected death two people in Patna poisonous liquor one critical condition police investigation  | बिहार में शराबबंदीः जहरीली शराब से पटना में दो लोगों की संदिग्ध मौत, एक की हालत गंभीर, पुलिस जांच जारी

दूसरे मृतक की पहचान इसी मोहल्ले के रहने वाले 26 वर्षीय विवेक कुमार के रूप में की गई है. (file photo)

Highlights घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जांच की. पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया है.आलमगंज थानाक्षेत्र के बिस्कोमान कॉलोनी निवासी श्याम कुमार के 28 वर्षीय पुत्र अखिलेश कुमार के रूप में की गई है.

पटनाः बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, बावजूद इसके जहरीली शराब से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी कड़ी में राजधानी पटना के आलमगंज थानाक्षेत्र के बिस्कोमान कॉलोनी में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की संदिग्ध मौत हो गई है, जबकि एक युवक जीवन और मौत से जूझ रहा है.

चौथा युवक उल्टियां करने के बाद घर चला गया. सभी मृतक आपस में दोस्त थे. परिजन ने शराब पीने के बाद मौत की आशंका जताई है. बताया जा रहा है कि कुछ युवकों ने मिलकर शराब पार्टी की थी. जिसके बाद सभी की तबीयत खराब होने लगी और उसमें दो की मौत हो गई. वहीं एक की हालत गंभीर है.

बिस्कोमान कॉलोनी में चार दोस्त मंगलवार दोपहर को कुम्हरार से लौटे थे. इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. उनमें से विवेक (26) घर आकर सो गया और उसके बाद उठा ही नहीं. वहीं, उसके तीनों दोस्तों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जहां एक और युवकों ने दम तोड़ दिया. 

मृतक के परिजनों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जांच की. पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया है. मृतक की पहचान आलमगंज थानाक्षेत्र के बिस्कोमान कॉलोनी निवासी श्याम कुमार के 28 वर्षीय पुत्र अखिलेश कुमार के रूप में की गई है.

वहीं दूसरे मृतक की पहचान इसी मोहल्ले के रहने वाले 26 वर्षीय विवेक कुमार के रूप में की गई है. अस्पताल में भर्ती तीसरे युवक की पहचान बिस्कोमान कॉलोनी निवासी अभिषेक कुमार उर्फ भोलू के रूप में की गई है. घटना के संबंध में पूछे जाने पर मृतक अखिलेश कुमार के परिजनों ने मौत का कारण अवैध शराब बताया है.

सभी का कहना था कि विवेक को शराब पीने की लत थी और वह शराब पीकर घर लौटा था. इसी में अचानक से तबीयत बिगड़ने पर उसकी घर में ही मौत हो गई. वहीं, अस्पताल में भर्ती अभिषेक उर्फ भोलू की पत्नी प्रीति वर्मा ने भी अपने पति के शराब पीकर घर आने की बात दोहराई है.

वहीं पूरे मामले पर पूछे जाने पर मौके पर मौजूद आलमगंज थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार ने दो मौत की पुष्टि करते हुए मृतक के परिजनों द्वारा मृतकों के शराब पीने की भी बात स्वीकार की है. हालांकि थानाध्यक्ष ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट की बात दोहराते हुए जल्द ही पूरे मामले का उद्भेदन कर लिए जाने का भरोसा दिलाया है. 

इस मामले पर मद्य निषेध विभाग के मंत्री सुनील कुमार ने कहा है कि मामले में विभाग ने जांच का आदेश दिया है. जांच के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा. उन्होंने कहा कि अपने इकोनॉमिक फायदे के लिए लोग शराब से लेकर तमाम चीजों में मिलावट करते हैं. उसमें जब गलतियां होती है तो मौतें भी होती है. उन्होंने कहा कि हमने लोगों से बार-बार अपील की है कि शराब स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है.

इसका सेवन न करें. इसको लेकर सरकार लगातार अभियान भी चलाती है. मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का स्पष्ट निर्देश है कि किसी भी दोषी को छोडा नहीं जाएगा और किसी भी निर्दोष को पकडा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि जब भी इस तरह के मामले आते हैं जो भी दोषी होता है पुलिस उस पर कार्रवाई करती ही है. 

Web Title: bihar cm nitish kumar Liquor prohibition Suspected death two people in Patna poisonous liquor one critical condition police investigation 

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे