हैदराबाद गैंगरेप हत्या : आज दोबारा होगा चारों आरोपियों का पोस्टमार्टम, 3 फॉरेंसिक डॉक्टरों का दल गठित

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: December 23, 2019 07:56 AM2019-12-23T07:56:16+5:302019-12-23T07:56:16+5:30

तेलंगाना के विशेष मुख्य सचिव को भेजे एक पत्र में एम्स ने बताया कि फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता के नेतृत्व वाले दल में डॉ. आदर्श कुमार और डॉ. अभिषेक यादव सदस्य हैं.

AIIMS to conduct second autopsy on bodies of 4 rape accused killed in Telangana encounter | हैदराबाद गैंगरेप हत्या : आज दोबारा होगा चारों आरोपियों का पोस्टमार्टम, 3 फॉरेंसिक डॉक्टरों का दल गठित

फाइल फोटो

Highlightsबता दें कि हाईकोर्ट में आरोपियों की न्यायेतर हत्याओं और इसे फर्जी मुठभेड़ बताने का आरोप लगाते हुए याचिकाएं दायर की गई थीं. पोस्टमार्टम के बाद चारों आरोपियों के शव परिजनों के हवाले कर दिए जाएंगे.

हैदराबाद की महिला वेटनरी डॉक्टर का गैंगरेप कर जलाकर मार देने वाले चारों आरोपियों का आज दोबारा पोस्टमार्टम होगा. तेलंगाना हाईकोर्ट से मिले निर्देश के बाद एम्स ने तीन फॉरेंसिक डॉक्टरों का दल गठित किया गया है. पुलिस पर हमलाकर भाग रहे चारों आरोपियों को 6 दिसंबर को एक मुठभेड़ में मार गिराया गया था.

तेलंगाना के विशेष मुख्य सचिव को भेजे एक पत्र में एम्स ने बताया कि फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता के नेतृत्व वाले दल में डॉ. आदर्श कुमार और डॉ. अभिषेक यादव सदस्य हैं. पोस्टमार्टम में डॉ. वरुण चंद्रा टीम की मदद करेंगे. ये चिकित्सक सरकारी गांधी अस्पताल के मुर्दाघर में चारों आरोपियों के शव का दोबारा पोस्टमार्टम करेंगे.

बता दें कि हाईकोर्ट में आरोपियों की न्यायेतर हत्याओं और इसे फर्जी मुठभेड़ बताने का आरोप लगाते हुए याचिकाएं दायर की गई थीं. जिसके बाद कोर्ट ने 23 दिसंबर से पहले पोस्टमार्टम करने और रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए थे. डॉक्टरों को उनके द्वारा एकत्रित किए गए सबूतों के आधार पर स्वतंत्र राय पेश करने की सलाह दी गई है. माना जा रहा है कि पोस्टमार्टम के बाद चारों आरोपियों के शव परिजनों के हवाले कर दिए जाएंगे.

Web Title: AIIMS to conduct second autopsy on bodies of 4 rape accused killed in Telangana encounter

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे