इंसानियत हुई शर्मसार: 8 महीनों तक बंधक बनाकर युवती संग 7 लोगों ने किया रेप, पुलिस से मांगी मदद तो डराया और धमकाया गया

By अमित कुमार | Published: February 27, 2021 04:58 PM2021-02-27T16:58:36+5:302021-02-27T17:00:43+5:30

पंजाब के बरनाला शहर से एक बेहद ही शर्मनाक खबर सामने आ रही है। यहां एक युवती संग कुछ लोग मिलकर पिछले 8 महीनों से रेप कर रहे थे।

A young 22-year woman kept captive and raped for eight months | इंसानियत हुई शर्मसार: 8 महीनों तक बंधक बनाकर युवती संग 7 लोगों ने किया रेप, पुलिस से मांगी मदद तो डराया और धमकाया गया

प्रतीकात्मक तस्वीर। (फाइल फोटो)

Highlightsलड़की को उसकी जानकार एक महिला अपने संग बहला-फुसलाकर ले गई थी।जिसके बाद उसे कोल्ड ड्रिंक में नशे की गोली मिलाकर पिला दी।पीड़िता ने अपने बयान में पुलिस पर भी मदद नहीं करने का आरोप लगाया है।

देश में बढ़ते बलात्‍कार के मामले किसी महामारी की तरह फैल रहे हैं। देश का कोई भी राज्य ऐसा नहीं है जिसे महिलाओं के लिए शत प्रतिशत सुरक्षित कहा जा सकता है। रोजाना रेप की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामला पंजाब के बरनाला शहर का है। जहां एक 22 वर्षीय युवती संग पिछले 8 महीनों संग रेप किया जा रहा था। 

रिपोर्ट के मुताबिक 22 वर्षीय युवती को 8 महीने तक बंधक बनाकर लगातार उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया। पीड़िता के बयान के आधार पर दो महिलाओं सहित सात लोगों पर केस फाइल कर दिया गया है। हालांकि, इस मामले में कुछ पुलिस कर्मियों ने पहले आरोपियों को बचाने की कोशिश की थी। पीड़िता का आरोप है कि पुलिस द्वारा उसे एफआईआर वापस लेने के लिए डाराया-धमाकाया गया था। 

तीन थानेदारों को किया गया सस्पेंड 

मामले की जानकारी जब आगे बढ़ी तो पीड़िता को डराने धमकाने के आरोप में तीन थानेदारों को सस्पेंड कर द‍िया गया। इसके बाद पुलिस द्वारा पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराया गया और मजिस्ट्रेट ने पीड़िता का बयान दर्ज क‍िया। पीड़िता के अलावा उसके घरवालों ने भी पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। पीड़िता एवं उसके परिजनों ने खुद की जान को खतरा बताया है। 

पीड़‍िता के भाई ने बताई पूरी कहानी

पीड़‍िता के भाई ने कहा कि  24 जून 2020 को उनके घर किराए पर रहने वाली एक महिला आई थी। महिला ने उसकी बहन को बहला-फुसलाकर अकाली दल के नेता के भाई के घर ले गई जहां उन्होंने मिलकर उसे कुछ पीला दिया, जिससे उसकी बहन बेहोश हो गई। इसके बाद से उसकी बहन को कभी भठिंडा तो कहीं और लेकर ये सभी लोग घूमते रहे। भाई के मुताबिक जब भी वह पुलिस से मदद मांगने जाता पुलिस उल्टा उसे ही परेशान करने लगती थी। 

जबरदस्ती शादी करा बेचने की भी हुई कोशिश

भाई ने बताया कि उसके बाद इन लोगों ने 17 दिन उनकी बहन को बरनाला में रखा और उसके बाद वह उसे जिले के पंधेर गांव में ले गए। जहां उसकी जबरदस्ती शादी करा दी गई। वह कहते हैं कि उसकी लड़की की शादी के नाम पर भी 70 हजार रुपए लिए गए थे। वह कहते हैं कि जब वह बरनाला में शिकायत दर्ज कराने गए थे। थानेदार ने उनसे पैसों की मांग की थी। वहीं अब बीती 23 फरवरी को  सूचना मिली की लड़की बरनाला के सरकारी अस्पताल में भर्ती है। 

Web Title: A young 22-year woman kept captive and raped for eight months

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे