युजवेंद्र चहल का छलका दर्द, कहा- 'RCB ने मुझसे वादा किया था लेकिन...'

2022 आईपीएल की मेगा नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने चहल को 6.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। चहल के लिए दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस ने भी बोली लगाई थी लेकिन अंत में बाजी आरआर ने मारी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 16, 2023 01:55 PM2023-07-16T13:55:44+5:302023-07-16T13:57:13+5:30

Yuzvendra Chahal's pain spilled, said- 'RCB had promised me but...' | युजवेंद्र चहल का छलका दर्द, कहा- 'RCB ने मुझसे वादा किया था लेकिन...'

राजस्थान रॉयल्स ने चहल को 6.50 करोड़ रुपये में खरीदा था

googleNewsNext
Highlightsमैंने आरसीबी के लिए लगभग 140 मैच खेले, लेकिन मुझे उनसे कोई उचित संचार नहीं मिला - चहलमुझे निश्चित रूप से बहुत बुरा लगा - चहलजो कुछ भी होता है, अच्छे के लिए होता है - चहल

नई दिल्ली: एक कहावत है कि कुछ जख्म जल्दी नहीं भरते। ये कहावत तब सही साबित हुई जब टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र चहल का आरसीबी द्वारा छोड़ दिए जाने का दर्द फिर जाग गया। युजवेंद्र चहल ने  2022 आईपीएल की मेगा नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा उनपर बोली न लगाए जाने को लेकर खुल कर बात की है।

यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया को दिए इंटरव्यू में चहल ने कहा, "मुझे निश्चित रूप से बहुत बुरा लगा। 2014 में मेरी यात्रा शुरू हुई। पहले मैच से, विराट कोहली ने मुझ पर भरोसा दिखाया। लेकिन, यह (फैसले पर) बुरा लगा क्योंकि मैं 8 साल से फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहा था। मैं लोगों को यह कहते हुए देखा कि ‘यूज़ी ने बहुत सारे पैसे मांगे होंगे’ और ऐसी ही चीजें। मैंने कुछ भी नहीं मांगा। मुझे पता है कि मैं कितना योग्य हूं। सबसे बुरी बात यह है कि आरसीबी की तरफ से एक भी फोन नहीं आया, उन्होंने मुझे कुछ नहीं बताया।"

युजवेंद्र चहल ने आगे कहा, "मैंने आरसीबी के लिए लगभग 140 मैच खेले, लेकिन मुझे उनसे कोई उचित संचार नहीं मिला। उन्होंने मुझसे वादा किया कि वे मेरे लिए हर संभव कोशिश करेंगे। मैं ठीक था। उसके बाद मुझे बहुत गुस्सा आया (यह देखकर कि आरसीबी ने उन्हें जाने दिया) मैं 8 साल तक उनके लिए खेला। चिन्नास्वामी स्टेडियम मेरा पसंदीदा है।"

युजवेंद्र चहल राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं और वह इस टीम के मुख्य स्पिन गेंदबाज हैं। चहल अब आआर से जुड़कर खुश हैं। उन्होंने कहा, "जो कुछ भी होता है, अच्छे के लिए होता है। राजस्थान रॉयल्स में शामिल होने के बाद मेरे साथ एक अच्छी बात यह हुई कि मैं डेथ बॉलर बन गया। मैंने डेथ ओवरों में गेंदबाजी करना शुरू कर दिया। आरसीबी में मैं अधिकतम 16वां या 17वां ओवर फेंकता था। आरआर में, मैं एक डेथ बॉलर बन गया और मेरी क्रिकेटिंग ग्रोथ 5 से 10 प्रतिशत बढ़ गई।"

बता दें कि 2022 आईपीएल की मेगा नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने चहल को 6.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। चहल के लिए दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस ने भी बोली लगाई थी लेकिन अंत में बाजी आरआर ने मारी।

Open in app