Women's Indian Premier League 2023: 26 जनवरी तक नीलामी पंजीकरण, महिला आईपीएल तीन से 26 मार्च तक खेले जाने की संभावना

Women's Indian Premier League 2023: महिला आईपीएल का उद्घाटन सत्र तीन से 26 मार्च तक खेले जाने की संभावना है। इसके बाद पुरुषों के आईपीएल का आयोजन होगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 7, 2023 02:49 PM2023-01-07T14:49:16+5:302023-01-07T14:50:15+5:30

Women's Indian Premier League 2023 BCCI sets January 26 deadline WIPL player auction registration played from March 3 to 26 | Women's Indian Premier League 2023: 26 जनवरी तक नीलामी पंजीकरण, महिला आईपीएल तीन से 26 मार्च तक खेले जाने की संभावना

समय सीमा 26 जनवरी को शाम 5 बजे निर्धारित की गई है।

googleNewsNext
Highlightsफरवरी में नीलामी के माध्यम से खिलाड़ी का चयन किया जाएगा। खिलाड़ी नीलामी रजिस्टर में प्रवेश करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए कहा है।समय सीमा 26 जनवरी को शाम 5 बजे निर्धारित की गई है।

Women's Indian Premier League 2023: महिला इंडियन प्रीमियर लीग (डब्ल्यूआईपीएल) इस बार देखने को मिल सकता है। फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बीसीसीआई ने डब्ल्यूआईपीएल खिलाड़ी नीलामी पंजीकरण के लिए 26 जनवरी की समय सीमा निर्धारित की है।

महिला आईपीएल का उद्घाटन सत्र तीन से 26 मार्च तक खेले जाने की संभावना है। इसके बाद पुरुषों के आईपीएल का आयोजन होगा। फरवरी में नीलामी के माध्यम से खिलाड़ी का चयन किया जाएगा। बीसीसीआई ने कैप्ड और अनकैप्ड दोनों क्रिकेटरों को खिलाड़ी नीलामी रजिस्टर में प्रवेश करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए कहा है।

समय सीमा 26 जनवरी को शाम 5 बजे निर्धारित की गई है। कैप्ड खिलाड़ियों में तीन 'रिवर्स प्राइस' श्रेणियां हैं INR 50 लाख, INR 40 लाख और INR 30 लाख, जो बोली लगाने के लिए शुरुआती बिंदु होंगे। अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए बेस प्राइस की दो श्रेणियां 20 लाख रुपये और 10 लाख रुपये निर्धारित की गई हैं।

मौजूदा आईपीएल प्रोटोकॉल के अनुसार 'नीलामी रजिस्टर' को 'नीलामी सूची' बनाने के लिए अभी तक स्थापित होने वाली पांच फ्रेंचाइजी द्वारा छंटनी की जाएगी, जिसे फिर बोली लगाई जाएगी। टूर्नामेंट के मीडिया अधिकारों की नीलामी पहले ही बीसीसीआई द्वारा चार दिनों के लिए स्थगित कर दी गई है और अब इसे 16 जनवरी को आयोजित किया जाएगा।

आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने भी आईटीटी को अधिकार हासिल करने और एक टीम संचालित करने की घोषणा की है। प्रतियोगिता में, जिसकी समय सीमा 21 जनवरी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई)  मार्च में होने वाली महिला इंडियन प्रीमियर लीग (डब्ल्यूआईपीएल) के शुरुआती सत्र के लिए टीमों के स्वामित्व और संचालन के लिए मंगलवार को बोलियां आमंत्रित की है।

बीसीसीआई से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला इंडियन प्रीमियर लीग में टीम के स्वामित्व और संचालन के अधिकार के लिए निविदा आमंत्रण (आईटीटी) जारी करने की घोषणा की।’’ इसके मुताबिक, ‘‘ आईपीएल की संचालन समिति एक निविदा प्रक्रिया के माध्यम से महिला इंडियन प्रीमियर लीग में एक टीम के स्वामित्व और संचालन का अधिकार प्राप्त करने के लिए प्रतिष्ठित संस्थाओं से बोली आमंत्रित करती है।’’

आईटीटी 21 जनवरी तक पांच लाख रुपये के गैर-वापसी योग्य शुल्क पर खरीद के लिए उपलब्ध होगा। बोर्ड ने बताया, ‘‘कोई भी इच्छुक पार्टी जो बोली जमा करना चाहती है, उसके लिए आईटीटी खरीदना आवश्यक है। ’’ बीसीसीआई ने कहा, ‘‘बीसीसीआई के पास अपने विवेक से किसी भी स्तर पर बोली प्रक्रिया को रद्द करने या संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित है।’’ मीडिया अधिकारों के लिए आईटीटी की समय सीमा 31 दिसंबर को समाप्त हो गई। 

Open in app