Windies Tour: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से नई शुरुआत, 12 जुलाई से पहला मैच, जानें क्या है शेयडूल, कहां-कहां होंगे मैच

Windies Tour: भारत डोमीनिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के नए चक्र में अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 13, 2023 11:43 AM2023-06-13T11:43:29+5:302023-06-13T11:44:31+5:30

Windies Tour India to kickstart West Indies tour with two Tests see list match Date Venue 12 july first test  | Windies Tour: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से नई शुरुआत, 12 जुलाई से पहला मैच, जानें क्या है शेयडूल, कहां-कहां होंगे मैच

दो टेस्ट की सीरीज से डब्ल्यूटीसी के नए चक्र की शुरुआत करेगी। 

googleNewsNext
Highlightsतीन अगस्त से शुरू होने वाली पांच टी20 मैचों की सीरीज में हिस्सा लेगा।आखिरी दो टी20 मैच अमेरिका में खेले जाएंगे।दो टेस्ट की सीरीज से डब्ल्यूटीसी के नए चक्र की शुरुआत करेगी। 

Windies Tour: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में फिर से टीम इंडिया को मात मिली है। लगातार दो फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। पहले फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम ने और दूसरे में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मात दी। टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज से डब्ल्यूटीसी के नए चक्र की शुरुआत करेगी। 

भारत अपने वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत दो टेस्ट के साथ करेगा। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने कार्यक्रम की घोषणा की। 12 जुलाई और 20 जुलाई से शुरू होने वाले दो टेस्ट मैच डोमिनिका और त्रिनिदाद में खेले जाएंगे। ये दो टेस्ट अगले चक्र के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत का पहला मैच होगा।

टेस्ट सीरीज समापन के बाद टीमें तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलेंगी। पहले दो वनडे 27 जुलाई और 29 जुलाई को बारबाडोस में खेले जाएंगे। इसके बाद टीमें अंतिम ODI और पहले T20I के लिए त्रिनिदाद जाएंगी, जहां गुयाना अगले दो T20I की मेजबानी करेगा। भारत और वेस्टइंडीज फिर अंतिम टी20ई खेलने और दौरे का समापन करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में फ्लोरिडा के लिए उड़ान भरेंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार सीरीज का दूसरा टेस्ट 20 से 24 जुलाई तक त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। रविवार को भारत लंदन में डब्ल्यूटीसी फाइनल में हार गया था। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन से हार का सामना करना पड़ा।

भारत 27 जुलाई से एक अगस्त तक वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन मैच की एकदिवसीय सीरीज के साथ इस साल अक्टूबर-नवंबर में स्वदेश में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप की अपनी तैयारी जारी रखेगा।

भारत बनाम वेस्टइंडीजः देखें शेयडूल

पहला टेस्टः जुलाई 12-16, विंडसर पार्क, डोमिनिका

दूसरा टेस्टः जुलाई 20-24, क्वींस पार्क ओवल, त्रिनिदाद

पहला वनडेः 27 जुलाई, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस

दूसरा वनडेः 29 जुलाई, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस

तीसरा वनडेः एक अगस्त, ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद

पहला टी20ईः अगस्त 3, ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद

दूसरा टी20ः अगस्त 6, नेशनल स्टेडियम, गुयाना

तीसरा टी20ः अगस्त 8, नेशनल स्टेडियम, गुयाना

चौथा टी20ः अगस्त 12, ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम, लॉडरहिल, फ्लोरिडा

5वां टी20ः अगस्त 13, ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम, लॉडरहिल, फ्लोरिडा।

Open in app