वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ 'खेलने' पर BCCI नहीं कर सकी फैसला, विनोद राय ने कहा, '16 जून बहुत दूर है'

India vs Paksitan: पाकिस्तान के साथ वर्ल्ड कप में न खेलने को लेकर बीसीसीआई अभी कोई फैसला नहीं ले पाई और उसने आखिरी फैसला सरकार पर छोड़ दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 22, 2019 03:58 PM2019-02-22T15:58:08+5:302019-02-22T16:09:48+5:30

We will take a call consultations with the government, says Vinod Rai on India vs Pakistan world cup match | वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ 'खेलने' पर BCCI नहीं कर सकी फैसला, विनोद राय ने कहा, '16 जून बहुत दूर है'

विनोद राय ने भारत-पाकिस्तान मैच का फैसला सरकार पर छोड़ दिया है

googleNewsNext

पुलवामा आतंकी हमले के बाद वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ खेलने को लेकर बीसीसीआई कोई फैसला नहीं ले पाई है और उसने इस मामले में फैसला सरकार पर छोड़ दिया है। साथ ही बीसीसीआई ने आईपीएल 2019 की ओपनिंग सेरेमनी आयोजित न करने का फैसला किया है और इसकी राशि पुलवामा शहीदों के परिवारों को दान करने का ऐलान किया है।  

इस मामले पर शुक्रवार को हुई बैठक के बाद प्रशासकों की समिति (सीओए) ने कहा है कि वह पाकिस्तान के साथ वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर सरकार के साथ सलाह के बाद फैसला लेगी क्योंकि अभी 16 जून (मैच का दिन) बहुत दूर है। राय ने ये भी कहा कि बीसीसीआई पुलवामा आतंकी हमले को देखते हुए आईसीसी से वर्ल्ड कप के दौरान खिलाड़ियों और अधिकारियों को ज्यादा सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग करेगी।

पाकिस्तान के साथ खेलने को लेकर अभी फैसला नहीं

पाकिस्तान के साथ खेलने के मुद्दे पर प्रशासकों की समिति (सीओए) की शुक्रवार को हुई बैठक के बाद अध्यक्ष विनोद राय ने कहा कि भारत के विश्व कप में पाकिस्तान के साथ खेलने पर कोई फैसला नहीं हुआ है। हालांकि राय ने ये भी कहा कि वह आईसीसी को अपनी चिंताओं से अवगत करेंगे। 

राय ने कहा, '16 जून अभी बहुत दूर है। अब इस बारे में फैसला बाद में और सरकार से सलाह के बाद लेंगे।' भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मैच 16 जून को मैनचेस्टर में होना है। 


विनोद राय ने कहा, 'हम इस हमले पर अपनी चिंताएं व्यक्त करते हुए आईसीसी को खत लिखेंगे और खिलाड़ियों, अधिकारियों और सबकी सुरक्षा का ध्यान रखे जाने के लिए कहेंगे। हम क्रिकेट समुदाय को बता रहे हैं कि भविष्य में ऐसे देश जहां से आतंकवाद पैदा होता है, से हमें संबंध तोड़ लेने चाहिए।'

सौरव गांगुली, हरभजन सिंह और मोहम्मद अजहरुद्दीन समेत कई पूर्व क्रिकेटरों ने पुलवामा आंतकी हमले के बाद भारत के पाकिस्तान के साथ वर्ल्ड कप में न खेलने की मांग की है। 

पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ पर हुए एक आत्मघाती आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। भारत में इस आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ रोष का माहौल है और वर्ल्ड में पाकिस्तान के साथ न खेलने की मांग चल रही है।

Open in app