IPL 2021: अंपायर नितिन मेनन और पॉल रीफेल ने लीग से हटने का फैसला लिया

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आईपीएल से दो अंपायरों ने हटने का फैसला किया है। इसमें एक भारतीय और एक ऑस्ट्रेलियाई अंपायर शामिल हैं।

By भाषा | Published: April 29, 2021 09:59 AM2021-04-29T09:59:12+5:302021-04-29T12:14:01+5:30

Umpires Menon and Reifel also withdrew from IPL | IPL 2021: अंपायर नितिन मेनन और पॉल रीफेल ने लीग से हटने का फैसला लिया

अंपायर नितिन मेनन ने आईपीएल से हटने का फैसला किया (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsनितिन मेनन की पत्नी और मां कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, इसके बाद आईपीएल से हटने का फैसलामेनन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल एकमात्र भारतीय हैंऑस्ट्रेलिया के यात्रा प्रतिबंध लगाने के कारण पॉल रीफेल ने भी आईपीएल से हटने का फैसला किया

नयी दिल्ली: भारत के चोटी के अंपायर नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलिया के पॉल रीफेल निजी कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हट गये हैं।

पता चला है कि इंदौर के रहने वाले मेनन की पत्नी और मां कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाये गये हैं और इसलिए उन्होंने आईपीएल के जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर निकलने का फैसला किया।

मेनन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। उनकी भारत और इंग्लैंड के बीच हाल में समाप्त हुई श्रृंखला के दौरान अच्छी अंपायरिंग के लिये काफी सराहना हुई थी।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हां, नितिन आईपीएल से हट गये हैं क्योंकि उनके परिवार के सदस्य कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं। वह अभी मैचों का संचालन करने की स्थिति में नहीं हैं।’’

रीफेल ने भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के यात्रा प्रतिबंध लगाने के कारण आईपीएल से हटने का निर्णय किया।

मेनन टूर्नामेंट से हटने वाले दूसरे भारतीय हैं। उनसे पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने परिवार के सदस्यों के संक्रमित होने के बाद घर लौटने का फैसला किया था।

आस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन और एडम जंपा भारत में स्वास्थ्य संकट को देखते हुए आईपीएल बीच में छोड़कर स्वदेश लौट गये।

बीसीसीआई ने हालांकि आश्वासन दिया है कि खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ जैव सुरक्षित वातावरण में सुरक्षित हैं।बीसीसीआई मेनन और रीफेल की जगह अपने अंपायर पूल से नये अंपायरों की नियुक्ति कर सकता है।

Open in app