T20 World Cup: फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार, न्यूजीलैंड के कप्तान ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा...

T20 World Cup: केन विलियमसन के 48 गेंद में 85 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने चार विकेट पर 172 रन बनाएस लेकिन आस्ट्रेलिया ने मिशेल मार्श और डेविड वॉर्नर के अर्धशतकों की मदद से लक्ष्य सात गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 15, 2021 01:34 PM2021-11-15T13:34:29+5:302021-11-15T13:35:38+5:30

T20 World Cup Kane Williamson sits through press conference amid booming Australia celebrations adjacent room | T20 World Cup: फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार, न्यूजीलैंड के कप्तान ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा...

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने स्वीकार किया कि आस्ट्रेलियाई टीम उनसे बेहतर थी।

googleNewsNext
Highlightsकप्तान आरोन फिंच ने कहा कि पहली बार टी20 विश्व कप जीतने पर गर्व है।पूरे टूर्नामेंट में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। लोगों ने हमारा बोरिया बिस्तर बांध दिया था।मेरी नजर में तो एडम जाम्पा टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे।

T20 World Cup: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि इस बार टी 20 विश्व कप 2021 फाइनल हारने पर दुख हुआ। शांत और संयमित कप्तान ने स्वीकार किया कि लगातार तीसरे आईसीसी सीमित ओवरों के टूर्नामेंट फाइनल में हारने के बाद दर्द हुआ।

न्यूजीलैंड ने रविवार को 8 विकेट से हार का सामना किया। अंतिम समय पर मात खा गए। जैसे ही विलियमसन दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पत्रकारों से मिले, उन्हें बगल के कमरे से तेज आवाज में बैठना पड़ा, जो ऑस्ट्रेलिया का ड्रेसिंग रूम था।

 पूरे प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बगल के ड्रेसिंग रूम से लगातार शोर सुनाई दे रहा था। विलियमसन ने कहा कि फाइनल का हिस्सा बनना बहुत अच्छा था। आप जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया ने वास्तव में बहुत अच्छा खेला। विलियमसन ने कहा कि बगल के कमरे से शोर तेज हो गया था और जोर से।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने अपनी पहली पुरुष टी20 विश्व कप जीत का जश्न अपने अनोखे अंदाज में मनाया, क्योंकि ड्रेसिंग रूम में खूब डांस, संगीत और बीयर थी। ऑस्ट्रेलिया के हाथों टी20 विश्व कप फाइनल में आठ विकेट से हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने स्वीकार किया कि आस्ट्रेलियाई टीम उनसे बेहतर थी जिसने उन्हें मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

दो साल पहले वनडे विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड से हारी कीवी टीम के कप्तान ने कहा ,‘हमें लगा कि यह स्कोर अच्छा है लेकिन आस्ट्रेलिया ने बखूबी उसका पीछा किया। वह शानदार टीम है और पूरे टूर्नामेंट में उसने यादगार प्रदर्शन किया।’ यह पूछने पर कि क्या यह स्कोर पर्याप्त था, उन्होंने कहा ,‘कह नहीं सकते। हमें ऐसा ही लगा थ । हम ज्यादा पीछे नहीं थे लेकिन आस्ट्रेलिया ने हमें कोई मौका नहीं दिया। इसके बावजूद मुझे टीम के प्रदर्शन पर गर्व है।’ 

Open in app