टी20 वर्ल्ड कप: नीदरलैंड के खिलाफ भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग-11

ICC T20 World Cup: भारत ने नीदरलैंड के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। पिछले मैच में पाकिस्तान को हराने वाली भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

By विनीत कुमार | Published: October 27, 2022 12:35 PM2022-10-27T12:35:19+5:302022-10-27T12:52:08+5:30

t20 World Cup India win the toss and opt to bat first against the Netherlands, at Sydney Cricket Ground | टी20 वर्ल्ड कप: नीदरलैंड के खिलाफ भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग-11

नीदरलैंड के खिलाफ पहले भारत की बल्लेबाजी (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsनीदरलैंड के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर पहले भारत की बल्लेबाजी।पिछले मैच में पाकिस्तान को हराने वाली भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।भारतीय टीम का नीदरलैंड के खिलाफ ये पहला टी20 मुकाबला है।

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया में जारी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच में भारत ने नीदरलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। सुपर-12 चरण के ग्रुप-2 का यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है।

रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद कहा कि उनकी टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पाकिस्तान खिलाफ मैच वाली टीम ही नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले में मैदान में उतरेगी। भारत ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को चार विकेट से हराया था। भारतीय टीम का नीदरलैंड के खिलाफ ये पहला टी20 मुकाबला भी है।

भारत और नीदरलैंड की प्लेइंग-11

भारत (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

नीदरलैंड (प्लेइंग इलेवन): विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडोड, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), टिम प्रिंगल, लोगान वैन बीक, शारिज अहमद, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन।

दिलचस्प बात ये है कि इससे पहले 2003 और 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में भारत और नीदरलैंड की टीमें आमने-सामने आई थीं और दोनो ही बार भारत विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था। हालांकि टी20 फॉर्मेट में पहली बार दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं।

बहरहाल, इस वर्ल्ड कप के सुपर-12 के ग्रुप-2 की बात करें भारत ने अभी तक टूर्नामेंट में एक मैच खेला है और उसे जीत मिली है। भारत के दो अंक हैं और अभी वह प्वाइंट टेबल में दक्षिण अफ्रीका (3 अंक) से नीचे दूसरे पायदान है। भारत इस मैच को जीतकर टेबल में पहले स्थान पर पहुंच सकता है। दूसरी ओर नीदरलैंड ने भी एक मैच खेला है और उसे उसमें हार का सामना करना पड़ा था। वह छह टीमों की प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे है।

Open in app