स्मिथ फिर से वापसी के लिए तैयार, बैन के बाद पहली बार अगले महीने खेलेंगे मैच

स्टीव स्मिथ ने मार्च में बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।

By विनीत कुमार | Published: May 18, 2018 08:40 PM2018-05-18T20:40:23+5:302018-05-18T20:46:05+5:30

steve smith reportedly may return to cricket field will play with global t20 canada | स्मिथ फिर से वापसी के लिए तैयार, बैन के बाद पहली बार अगले महीने खेलेंगे मैच

Steve Smith

googleNewsNext

नई दिल्ली, 18 मई: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और फिलहाल बॉल टैम्परिंग विवाद के कारण एक साल का बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर दोबारा नजर आ सकते हैं। 28 साल के स्मिथ अगले महीने जून में टोरंटो में होने वाले ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट में खेल सकते हैं। स्मिथ इसी साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान बॉल टैम्परिंग मामले में फंसे थे।

रिपोर्ट के अनुसार स्मिथ से टोरंटो में होने वाले एक टूर्नामेंट के लिए आयोजकों ने संपर्क किया है। इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेंगी और इसकी शुरुआत 28 जून से होनी है। यह टूर्नामेंट 16 जुलाई तक चलेगा। माना यह भी जा रहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) भी स्मिथ के टोरेंटो में जाकर खेलने के पक्ष में है। दरअसल,  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की ओर से लगाया गया बैन इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट पर लागू होता है। (और पढ़ें- IPL, CSK Vs DD: टॉस से पहले श्रेयष अय्यर ने धोनी के बारे में लिखा कुछ ऐसा, पढ़कर आप भी होंगे खुश)

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के भी क्लब क्रिकेट में वापसी की खबरें आई थीं। जहां बैनक्रॉफ्ट को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के प्रीमियर क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने को इजाजत मिली है वहीं रैंडविक पीटरशम क्लब के प्रेसिडेंट माइक व्हाइटनी ने भी पिछले हफ्ते यह घोषणा की थी कि वॉर्नर 2018-19 के सत्र में क्लब के लिए कुछ मैच खेलेंगे।

स्मिथ ने मार्च में बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सीए ने जांच के बाद वॉर्नर सहित बैनक्रॉफ्ट और स्मिथ पर बैन लगा दिया। वॉर्नर और स्मिथ पर जहां एक-एक साल का बैन लगा, वहीं बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा।

इन विवादों के बाद स्मिथ अपने परिवार के साथ कुछ वक्त बिताने अमेरिका चले गए थे और कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया लौटे हैं। पिछले दिनों स्मिथ को अपने पिता के साथ इंडोर नेट्स में अभ्यास करते भी देखा गया था। (और पढ़ें- वीडियो: कैसे कप्तान हैं कोहली? इस सवाल पर धोनी ने दिया ऐसा जवाब, सभी हंस पड़े)

Open in app