WI vs SL: शानदार शतक जड़ इस वेस्टइंडीज बल्लेबाज ने टीम को दिलाई जीत, इस मामले में विराट कोहली को छोड़ा पीछे

West Indies vs Sri Lanka, 1st ODI: श्रीलंका की पूरी टीम 49 ओवर में 232 रन पर आउट हो गई। वेस्टइंडीज ने इसके जवाब में शाई होप (110) और एविन लुईस (65) के बीच पहले विकेट की 143 रन की साझेदारी की बदौलत 47 ओवर में दो विकेट पर 236 रन बनाकर जीत दर्ज की।

By अमित कुमार | Published: March 11, 2021 01:53 PM2021-03-11T13:53:14+5:302021-03-11T13:53:14+5:30

shai hope on 2nd position after rohit sharma and ahead of virat kohli | WI vs SL: शानदार शतक जड़ इस वेस्टइंडीज बल्लेबाज ने टीम को दिलाई जीत, इस मामले में विराट कोहली को छोड़ा पीछे

भारत और वेस्टइंडीज की वनडे टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsशाई होप वेस्टइंडीज टीम के सबसे विश्वसनीय बल्लेबाज माने जाते हैं। शाई होप के शतक के कारण ही श्रीलंका के खिलाफ टीम को जीत मिली।इस शतक के साथ ही शाई होप ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

WI vs SL, 1st ODI, Sri Lanka tour of West Indies, 2021: साल 2019 से लेकर अब तक वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक 8 शतक जड़ने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। वहीं इस मामले में दूसरे स्थान पर कैरेबियाई बल्लेबाज शाई होप आ गए हैं। शाई होप ने श्रीलंका के खिलाफ 10 रनों की पारी खेलकर न सिर्फ टीम को जीत दिलाया बल्कि एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। 

शाई होप ने कई दिग्गजों को पछाड़कर इस मुकाम को हासिल किया है। होप ने इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। दनुष्का गुणातिलक को क्षेत्ररक्षण में बाधा पहुंचाने के लिए आउट दिए जाने के बाद श्रीलंका की पारी लड़खड़ा गई जिसके बाद वेस्टइंडीज ने पहले मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज की। 

गुणातिलक ने 55 रन बनाने के अलावा कप्तान दिमुथ करूणारत्ने के साथ पहले विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी की जिससे श्रीलंका की टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी। करूणारत्ने 52 रन बनाकर वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड को उन्हीं की गेंद पर कैच दे बैठे। मैच का विवादास्पद लम्हा 21वें ओवर में आया जब गुणातिलक को क्षेत्ररक्षण में बाधा पहुंचाने के आरोप में आउट करार दिया गया। 

पोलार्ड जब उन्हें रन आउट करने का प्रयास कर रहे थे तब उन्होंने गेंद पर पैर मार दिया जिसके बाद वेस्टइंडीज के कप्तान ने रन आउट की अपील की और मैदानी अंपायर जो विल्सन ने आउट का संकेत करते हुए टीवी अंपायर के पास इस मामले को भेज दिया। तीसरे अंपायर नाइजेल गुगुइड ने इसके बाद जानबूझकर रन आउट रोकने का प्रयास करने के लिए गुणातिलक को आउट करार दिया।

Open in app