सचिन तेंदुलकर 5 साल बाद उतरे बैटिंग करने, इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दी थी चुनौती, जानिए क्या रहा परिणाम

Sachin Tendulkar vs Ellyse Perry: सचिन तेंदुलकर रविवार को बुशफायर चैरिटी मैच के दौरान एलिस पैरी के खिलाफ एक ओवर बैटिंग के लिए उतरे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 9, 2020 11:10 AM2020-02-09T11:10:04+5:302020-02-09T11:19:56+5:30

Sachin Tendulkar comes for batting after 5 years to face Ellyse Perry during Bushfire Cricket Bash match in Australia | सचिन तेंदुलकर 5 साल बाद उतरे बैटिंग करने, इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दी थी चुनौती, जानिए क्या रहा परिणाम

सचिन बुशफायर चैरिटी मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया में एक ओवर बैटिंग के लिए उतरे

googleNewsNext
Highlightsसचिन ने ऑस्ट्रेलिया में बुशफायर चैरिटी मैच के दौरान एक ओवर बैटिंग कीसचिन ने एलिस पैरी के मजाकिया चैलेंज के बाद की बैटिंग

महान भारतीय बल्लेबाज रविवार को जब बैटिंग के लिए मैदान पर उतरे तो दुनिया भर के फैंस की नजरें उन पर ही टिक गईं। सचिन ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के पीड़ितों की मदद के लिए मेलबर्न जंक्शन ओवल आयोजित होने वाले बुशफायर चैरिटी मैच में पारी ब्रेक के दौरान एक ओवर की बैटिंग के लिए उतरे। 

सचिन ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलिस पैरी (Ellyse Perry) के सोशल मीडिया पर शनिवार को दी गई मजेदार चुनौती के बाद उनके खिलाफ बैटिंग के लिए उतरे। बुशफायर चैरिटी मैच रिकी पोंटिंग इलेवन और एडम गिलक्रिस्ट इलेवन के बीच खेला गया। सचिन रिकी पोंटिंग इलेवन की पारी के बाद ब्रेक के दौरान एक ओवर खेलने उतरे। 

सचिन तेंदुलकर उतरे एलिस पैरी के खिलाफ बैटिंग करने

सचिन तेंदुलकर ने एलिस पैरी के खिलाफ एक ओवर की बैटिंग के लिए उतरे। इस ओवर की चार गेंदें पैरी ने फेंकी जबकि आखिरी दो गेंदें एनाबेल सदरलैंड ने फेंकी। 

सचिन ने पहली ही गेंद पर जड़ा चौका

सचिन ने पहली गेंद जो शॉर्ट ऑफ लेंथ थी उसे फाइन लेग की तरफ बाउंड्री के बाहर भेज दिया, उन्होंने अगली पांच गेंदों पर मैदान के चारों तरफ शॉट लगाते हुए फैंस को पुराने दिनों की याद दिला दी। इस दौरान सचिन और पैरी समेत सभी खिलाड़ी इस मजेदार खेल का लुत्फ उठाते नजर आए।

सचिन को एक ओवर खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिस पैरी ने दी थी चुनौती
सचिन को एक ओवर खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिस पैरी ने दी थी चुनौती

सचिन ने इस ओवर को खेलने के लिए अपनी जर्सी से लेकर बैट तक सबकुछ ऑस्ट्रेलियाई के डेनियल क्रिस्चियन से उधार लिया था। इसका खुलासा उन्होंने बैटिंग के लिए उतरने से पहले खुद किया।

सचिन ने मैच के बाद मजाकिया अंदाज कहा, 'कल ही मुझे पता चला कि मैं गेंद देख सकता हूं। बहुत खुश हूं कि मैं यहां और करीब साढ़े पांच साल बाद मैं एक ओवर खेल सका। उम्मीद है कि लोग इस (आग पीड़ितों की मदद) काम के लिए योगदान देंगे।'

एलिस पैरी ने शनिवार को सचिन को इस चैरिटी मैच में बैटिंग करने के लिए  कहा था, जिस पर सचिन ने कहा था कि वह इस नेक काम में मदद ले लिए एक ओवर बैटिंग के लिए उतरेंगे, हालांकि उनके डॉक्टर ने कंधे की चोट की वजह से ऐसा न करने की सलाह दी है।  

Open in app