बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए ऋषभ पंत, बीसीसीआई ने ट्वीट कर दी जानकारी

ऋषभ पंत बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह अब टेस्ट सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे। बीसीसीआई की ओर से आज सुबह ये जानकारी दी गई।

By भाषा | Published: December 4, 2022 12:52 PM2022-12-04T12:52:59+5:302022-12-04T13:03:38+5:30

Rishabh Pant out of ODI series against Bangladesh, BCCI tweets | बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए ऋषभ पंत, बीसीसीआई ने ट्वीट कर दी जानकारी

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से ऋषभ पंत बाहर (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsऋषभ पंत बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज से बाहर।बीसीसीआई ने कहा है कि मेडिकल टीम से सलाह मशविरे के बाद पंत को रिलीज किया गया है।पंत को टीम से रिलीज करने का कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया गया है।

मीरपुर: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को बांग्लादेश के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से रिलीज (टीम से हटा देना) कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को यह जानकारी दी।

बीसीसीआई की मेडिकल टीम से सलाह मशविरे के बाद पंत को रिलीज किया गया है और उनके विकल्प की मांग नहीं की गई है। बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम से सलाह मशविरे के बाद ऋषभ पंत को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम से रिलीज कर दिया गया है। वह टेस्ट श्रृंखला से पहले टीम से जुड़ेंगे। उनके विकल्प की मांग नहीं की गई है।’’

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी बांग्लादेश के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। सूत्रों के अनुसार नेट में बल्लेबाजी करते हुए अक्षर की पसलियों में चोट लगी थी और वह उससे उबर रहे हैं।

पंत को टीम से रिलीज करने का कोई कारण नहीं बताया गया है लेकिन वह सभी प्रारूपों में खेलने वाले टीम के एकमात्र खिलाड़ी थे जिन्हें पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद ब्रेक नहीं दिया गया था।

विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद आराम दिया गया था। पंत हालांकि टीम के साथ छह सीमित ओंवरों के मुकाबलों के लिए न्यूजीलैंड रवाना हुए थे। भारत और बांग्लादेश को तीन एकदिवसीय के बाद दो टेस्ट भी खेलने हैं।

Open in app