अस्पताल से लौटे रिकी पोंटिंग, स्वास्थ्य के बारे में बोले- जब मैं ऑन-एयर था तो मेरे सीने में बहुत तेज दर्द हुआ

रिकी पोंटिंग ने शनिवार को मैदान पर लौटने के बाद कहा कि मैंने शायद कल बहुत सारे लोगों को डरा दिया था और मेरे लिए एक डरावना पल था।

By मनाली रस्तोगी | Published: December 3, 2022 09:40 AM2022-12-03T09:40:35+5:302022-12-03T09:44:14+5:30

Ricky Ponting returns from hospital, narrates health scare | अस्पताल से लौटे रिकी पोंटिंग, स्वास्थ्य के बारे में बोले- जब मैं ऑन-एयर था तो मेरे सीने में बहुत तेज दर्द हुआ

अस्पताल से लौटे रिकी पोंटिंग, स्वास्थ्य के बारे में बोले- जब मैं ऑन-एयर था तो मेरे सीने में बहुत तेज दर्द हुआ

googleNewsNext
Highlightsपोंटिंग वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज दौरे के लिए सेवन क्रिकेट ब्रॉडकास्टिंग टीम का हिस्सा हैं।उन्होंने कहा कि कहा कि जब वह लाइव में थे तो उनके सीने में बहुत कम और तेज दर्द हुआ था।उनके पूर्व साथी और दोस्त जस्टिन लैंगर और एक सेवन क्रिकेट निर्माता थे जिन्होंने पोंटिंग द्वारा अपनी स्थिति बताने के बाद तुरंत कार्रवाई की।

पर्थ: महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को अब अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और वो घर वापस आ गए हैं। पोंटिंग ने पर्थ में ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन के लंच सत्र के दौरान सीने में दर्द की शिकायत की और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। दिग्गज बल्लेबाज का इलाज किया गया और किसी भी गंभीर चिंता से मुक्त कर दिया गया।

पोंटिंग ने शनिवार को मैदान पर लौटने के बाद कहा, "मैंने शायद कल बहुत सारे लोगों को डरा दिया था और मेरे लिए एक डरावना पल था।" पोंटिंग वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज दौरे के लिए सेवन क्रिकेट ब्रॉडकास्टिंग टीम का हिस्सा हैं। अपने स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में बताते हुए पोंटिंग ने कहा कि जब वह लाइव में थे तो उनके सीने में बहुत कम और तेज दर्द हुआ था, लेकिन वह बहुत अधिक नहीं देना चाहते थे।

रिकी पोंटिंग ने कहा, "मैं आधे रास्ते में कॉम्स बॉक्स में बैठा था और मेरे सीने में बहुत कम और तेज दर्द हुआ। मैंने इसे फैलाने और इससे छुटकारा पाने की कोशिश की, और शायद जब मैं हवा में था तो बहुत ज्यादा दूर नहीं देना चाहता था। मेरे पास उन घटनाओं में से एक था, जो कि कार्यकाल के माध्यम से मिला और कमेंट्री बॉक्स के पीछे चलने के लिए चला गया और हल्का हो गया और चक्कर आ गया और बेंच को पकड़ लिया।"

ये उनके पूर्व साथी और दोस्त जस्टिन लैंगर और एक सेवन क्रिकेट निर्माता थे जिन्होंने पोंटिंग द्वारा अपनी स्थिति बताने के बाद तुरंत कार्रवाई की। पोंटिंग ने कहा, "मैंने रास्ते में जेएल (जस्टिन लैंगर) का जिक्र किया, जो मेरे साथ कमेंट्री कर रहे थे, कि मेरे सीने में दर्द हो रहा था और क्रिस जोन्स (सेवन के कार्यकारी निर्माता) ने मुझे सुना और तुरंत प्रतिक्रिया दी और मुझे वहां से निकाल लिया। दस या 15 मिनट बाद, मैं अस्पताल में सबसे अच्छा उपचार प्राप्त कर रहा था जो मैं संभवतः कर सकता था।"

टेस्ट और एकदिवसीय दोनों में ऑस्ट्रेलिया के सर्वकालिक सर्वाधिक रन बनाने वाले और दो एकदिवसीय विश्व कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाले एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पोंटिंग ने अपने दोस्तों को धन्यवाद दिया और कहा कि वह पूरी तरह से फिट हो गए हैं। उन्होंने कहा, "मुझे आज सुबह बहुत अच्छा लग रहा है, मैं इस सुबह बिल्कुल चमकदार और नया हूं।"

पोंटिंग ने कहा, "मुझे लगता है कि लब्बोलुआब ये है कि मैं इसे जस्टिन लैंगर संग साझा करने के लिए तैयार था और ये तथ्य कि आपका साथी आपकी देखभाल करता है, मुझे लगता है कि हमारी उम्र के लोगों के रूप में हम अपने स्वास्थ्य के बारे में अधिक साझा करने या बात करने में थोड़ा अनिच्छुक हैं और मुझे लगता है कि ये कल मेरे लिए सीखने की एक अच्छी अवस्था है, विशेष रूप से पिछले 12-18 महीनों में हमारे आसपास के लोगों को वास्तव में बंद करने के लिए क्या हुआ है। मेरे छोटे साथी ने मेरी देखभाल की और मुझे वहां नीचे उतारा और मैं आज सुबह वापस, चमकदार और नया हूं।"

Open in app