RCB IPL 2023: हार के साथ आरसीबी को बड़ा झटका, पाटीदार और टॉप्ले बाहर, इन खिलाड़ी को किया शामिल

RCB IPL 2023: खिलाडियों के चोटिल होने की समस्या का सामना कर ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को तेज गेंदबाज रीस टॉप्ले के दाहिना कंधे में चोट से एक और झटका लगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 7, 2023 03:13 PM2023-04-07T15:13:06+5:302023-04-07T15:21:26+5:30

RCB IPL 2023 Royal Challengers Bangalore name Wayne Parnell, Vyshak Vijay Kumar as replacements Reece Topley, Rajat Patidar | RCB IPL 2023: हार के साथ आरसीबी को बड़ा झटका, पाटीदार और टॉप्ले बाहर, इन खिलाड़ी को किया शामिल

आरसीबी खिलाड़ी।

googleNewsNext
Highlightsइंडियन प्रीमियर लीग सत्र से बाहर हो गए हैं, जिससे टीम को बड़ा झटका लगा है। मुंबई इंडियन्स के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पहले घरेलू मैच के दौरान चोट लगी थी।ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के 14 अप्रैल को टीम से जुड़ने की उम्मीद है।

RCB IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में केकेआर से हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को कई झटके लगे हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ले और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रजत पाटीदार चोट के कारण पूरे इंडियन प्रीमियर लीग सत्र से बाहर हो गए हैं, जिससे टीम को बड़ा झटका लगा है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने रीस टॉप्ले और रजत पाटीदार की जगह वेन पार्नेल और वी. विजय कुमार को शामिल किया है। टॉप्ले कंधा खिसकने के कारण गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर हो गए थे। टॉप्ले को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पहले घरेलू मैच के दौरान चोट लगी थी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने शुक्रवार को वेन पार्नेल और वी. विजय कुमार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बचे हुए सत्र के लिए चोटिल रीस टॉपले और रजत पाटीदार के स्थान पर टीम में शामिल किया। बीसीसीआई ने शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। टॉप्ले को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी के शुरुआती मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण के दौरान कंधे में चोट लग गई थी।

पाटीदार एड़ी की चोट के कारण आरसीबी के पहले मैच में नहीं खेले थे। वह अभी तक ठीक नहीं हुए हैं और टूर्नामेंट के 16वें सत्र से बाहर हो गए हैं। पार्नेल ने अब तक छह टेस्ट और 73 एकदिवसीय मैचों के अलावा 56 टी20 अंतरराष्ट्रीय में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया है। उनके नाम पर 59 टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट हैं।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 26 आईपीएल मैच खेले हैं और इतने ही विकेट लिए हैं। वह 75 लाख रुपये में आरसीबी से जुड़े। पाटीदार के स्थान पर टीम में शामिल हुए वी. विजय कुमार घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्होंने 14 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें 22 विकेट लिए हैं। वह 20 लाख रुपये में आरसीबी से जुड़े हैं।

आरसीबी के मुख्य कोच संजय बांगड़ ने कहा, ‘‘टॉप्ले आईपीएल से बाहर हो गए हैं और स्वदेश लौट गए हैं। उनके विकल्प की घोषणा जल्द ही की जाएगी।’’ बांगड़ ने साथ ही बताया कि श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा के 10 अप्रैल और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के 14 अप्रैल को टीम से जुड़ने की उम्मीद है।

हेजलवुड चोट के कारण भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे। आठ मैच में दो अर्धशतक से 55.50 के औसत से 333 रन बनाने वाले 29 साल के पाटीदार पिछले साल आरसीबी के तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

उन्होंने क्वालीफायर एक में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा आईपीएल में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाया था। न्यूजीलैंड के आल राउंडर माइकल ब्रेसवेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिये रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) टीम में इंग्लैंड के चोटिल बल्लेबाज विल जैक्स की जगह लेंगे।

Open in app