पृथ्वी शॉ ने की चोट से उबरकर तीन महीने बाद वापसी, इस टीम में मिली जगह

Prithvi Shaw: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगी चोट के बाद पृथ्वी शॉ लगभग तीन महीने बाद मैदान में वापसी को तैयार हैं, उन्हें अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 17, 2019 12:19 PM2019-02-17T12:19:50+5:302019-02-17T12:19:50+5:30

Prithvi Shaw makes comeback, get selected for Mumbai Sqaud for Syed Mushtaq Ali Trophy | पृथ्वी शॉ ने की चोट से उबरकर तीन महीने बाद वापसी, इस टीम में मिली जगह

पृथ्वी शॉ को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई टीम में चुना गया है

googleNewsNext

युवा स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगी एड़ी की चोट से उबर चुके हैं और वापसी के लिए तैयार हैं। इस चोट की वजह से लगभग तीन महीने बाद शॉ क्रिकेट मैदान में वापसी को तैयार हैं। 

शॉ को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्रैक्टिस मैच में फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी और वह तब से क्रिकेट नहीं खेले हैं।  

अब पृथ्वी शॉ को अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में 21 फवरी से इंदौर में शुरू हो रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में चुना गया है। 

पिछले साल अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़कर इतिहास रचने वाले पृथ्वी शॉ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐडिलेड टेस्ट शुरू होने से पहले ही प्रैक्टिस मैच के दौरान एड़ी मुड़ जाने की वजह से लगी चोट की वजह से उस पूरे दौरे से बाहर होना पड़ा। 

पिछले लंबे समय से नेशनल क्रिकेट ऐकैडमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे पृथ्वी शॉ ने गुरुवार को एनसीए में यो यो टेस्ट पास किया है, जिसने पूर्व ऑलराउंडर और मुंबई के चयनकर्ताओं के प्रमुख अजित अगरकर को उन्हें मुंबई टीम में चुनने के लिए प्रभावित किया। 

इस रणजी सीजन में ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद मुंबई की टीम न सिर्फ शॉ बल्कि रहाणे और श्रेयस अय्यर की मौजदूगी से भी मजबूत होगी। साथ ही लंबे समय बाद तीनों पेसर धवल कुलकर्णी, शार्दुल ठाकुर और तुषार देशपाण्डेय एक साथ खेलते नजर आएंगे।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, धवल कुलकर्णी, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, सूर्य कुमार यादव, आकाश पारकर, एकनाथ केकर, धुरमिल मटकर, शम्स मुलानी, शुभम रंजन, तुषार देशपांडे और रोयस्टन डियाज। 

Open in app