महान पाकिस्तानी गेंदबाज अब्दुल कादिर के बेटे को मिली इस ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह

Usman Qadir: पाकिस्तान के महान गेंदबाज अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली ऑस्ट्रेलियाई पीएम इलेवन में जगह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 19, 2018 04:53 PM2018-10-19T16:53:16+5:302018-10-19T17:05:34+5:30

Pakistan great Abdul Qadir son Usman selected for Australia PM's XI | महान पाकिस्तानी गेंदबाज अब्दुल कादिर के बेटे को मिली इस ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह

उस्मान कादिर को मिली ऑस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री इलेवन में जगह

googleNewsNext

कैनबरा, 19 अक्टूबर: पाकिस्तान के महानतम गेंदबाज माने जाने वाले अब्दुल कादिर के बेटे को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कैनबरा में होने वाला एक टूर मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री एकादश टीम में शामिल किया गया है। 

पाकिस्तान के महानतम स्पिनर माने जाने वाले अब्दुल कादिर ने 1977 से 1990 के बीच पाकिस्तान के लिए 67 टेस्ट में 236 विकेट लिए। अब अब्दुल कादिर के 25 वर्षीय बेटे उस्मान कादिर को ऑस्ट्रेलिया की प्रधानमंत्री एकादश टीम में शामिल किया गया है। 

लाहौर में जन्मे उस्मान कादिर अपने देश में खेल के चारों तरफ फैली राजनीति से निराश होकर 2016 में ऑस्ट्रेलिया चले गए थे। ऑस्ट्रेलिया में उस्मान पिछले सीजन में सिडनी के लिए खेले थे और साथ ही ऐडिलेड क्लब प्रतियोगिता में भी भाग लिया था। 

पाकिस्तान में प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल चुके उस्मान कादिर ने सिडनी के लिए सिर्फ 6 मैचों में 36 विकेट लेते हुए वर्तमान ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर और पूर्व तेज गेंदबाज ज्योफ लॉसन का ध्यान अपनी ओर खींचा। 

हालांकि उस्मान कादिर अभी भी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने के पात्र नहीं हैं। लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के आठ शहरों में आयोजित होने वाले प्रतिष्ठित टैलेंट वीजा के लिए क्वॉलिफाई कर लेंगे, जिससे वह 2020 वर्ल्ड टी20 में ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बना सकें।

प्रधानमंत्री एकादश का यह मैच 31 अक्टूबर को मानुका ओवल में खेला जाएगा, जो डे-नाइट का होगा। ये मैच दक्षिण अफ्रीका के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाले तीन वनडे और एक टी20 मैचों की सीरीज के लिए पहले एकमात्र अभ्यास मैच होगा।  

ये सीरीज और ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस साल मार्च बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद से पहली सीरीज होगी। इस विवाद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर ओर ओपनिंग बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगे थे जबकि कोच डेरेन लीमन को इस्तीफा देना पड़ा था।

Open in app