'पाकिस्तान क्रिकेट को मार दिया,' न्यूजीलैंड के दौरा रद्द करने पर शोएब अख्तर और अफरीदी ने क्या कहा?

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को सुरक्षा खतरे का हवाला देते हुए अचानक पाकिस्तान का दौरा रद्द करने का फैसला किया। इस पर पाकिस्तान के क्रिकेटरों की प्रतिक्रिया सामने आई है।

By विनीत कुमार | Published: September 17, 2021 06:37 PM2021-09-17T18:37:55+5:302021-09-17T18:41:50+5:30

Pak vs NZ: Pakistan cricketers reaction, Shoaib Akhtar says NZ Just Killed Pakistan Cricket | 'पाकिस्तान क्रिकेट को मार दिया,' न्यूजीलैंड के दौरा रद्द करने पर शोएब अख्तर और अफरीदी ने क्या कहा?

न्यूजीलैंड के दौरा रद्द करने पर पाकिस्तान क्रिकेटरों ने जताई नाराजगी (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsसाल 2003 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रही थी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम।दौरा रद्द होने पर शोएब अख्तर ने ट्वीट किया, 'न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान क्रिकेट को मार दिया।'पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने भी न्यूजीलैंड के फैसले पर निराशा जताई।

लाहौर: देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को पुनर्जीवित करने की पाकिस्तान की कोशिशों को शुक्रवार को उस समय बड़ा झटका लगा जब न्यूजीलैंड ने रावलपिंडी में पहले वनडे से ठीक पहले अपने दौरे को खत्म करने का फैसला किया।

साल 2003 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहे न्यूजीलैंड ने सुरक्षा अलर्ट के कारण दौरे से हटने का फैसला किया। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर खतरे संबंधी न्यूजीलैंड सरकार के अलर्ट के बाद ये फैसला लिया गया है।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों का पहला मुकाबला शुक्रवार को ही रावलपिंडी में खेला जाना था। हालांकि इससे पहले ही कीवी टीम ने सीरीज में नहीं उतरने का फैसला किया। इस फैसले से कई पाकिस्तानी क्रिकेटर नाराज नजर आए।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाद शोएब अख्तर ने ट्वीट किया, 'न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान क्रिकेट को मार दिया।'

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने भी न्यूजीलैंड के फैसले पर निराशा जताई। उन्होंने ट्वीट किया, 'सीरीज के अचानक स्थगित होने से बेहद निराश हूं। ये लाखों पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों की मुस्कान वापस ला सकता था। मुझे अपनी सुरक्षा एजेंसियों की क्षमताओं और विश्वसनीयता पर पूरा भरोसा है। वे हमारे गौरव हैं और हमेशा रहेंगे! पाकिस्तान जिंदाबाद!'

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भी नाराजगी जताते हुए लिखा, 'एक झूठी धमकी पर आपने तमाम आश्वासन के बावजूद दौरा रद्द कर दिया। आपके फैसले का असर क्या होगा, क्या आपको इसका अनुमान है?'

बता दें कि दौरा रद्द किए जाने पर न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने बयान जारी करते हुए कहा कि सरकार की ओर से मिले सलाह के बाद दौरे को जारी रखना संभव नहीं था।

डेविड व्हाइट ने कहा, 'मैं समझता हूं कि ये पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए झटका है जो शानदार मेजबान रहे हैं। खिलाड़ियों की सुरक्षा लेकिन ज्यादा महत्वपूर्ण है और हमें लगता है कि यही जिम्मेदारी भरा विकल्प हमारे पास है।'

Open in app