Onecricket का एक ही मकसद…क्रिकेट के किस्से-कहानियों को 'जेंटलमैन' के तरीके से पेश करना

OneCricket पर क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर के साथ-साथ खेल से जुड़े दिलचस्प वीडियो और एक्सक्लूसिव कंटेन्ट भी मिलेंगे। आपको अगर क्रिकेट से प्यार है तो one cricket आपके लिए बिल्कुल ठीक जगह है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 9, 2022 01:07 PM2022-12-09T13:07:23+5:302022-12-09T13:10:26+5:30

Onecricket website to get all cricket news, article, live coverage and match details | Onecricket का एक ही मकसद…क्रिकेट के किस्से-कहानियों को 'जेंटलमैन' के तरीके से पेश करना

Onecricket का एक ही मकसद…क्रिकेट के किस्से-कहानियों को 'जेंटलमैन' के तरीके से पेश करना

googleNewsNext

क्रिकेट की हर छोटी-बड़ी खबर के लिए OneCricket इकलौती जगह है। यह ना केवल एक प्लेटफॉर्म है, बल्कि एक ऐसी क्रिकेट कम्यूनिटी है जो घरेलू सहित दुनियाभर के क्रिकेट कंटेंट को एक ही जगह परोसता है। अगर आपको इस खेल से प्यार है तो one cricket आपके लिए बिल्कुल दुरुस्त जगह है।

क्रिकेट के किस्से और कहानियों को Gentleman’s के तरीके से पेश करना ही One Cricket का मकसद है। दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को एक धागे से जोड़ने के साथ ही ये उस दौर को वापस लाना चाहता है जब बिना किसी झुकाव के खेल की खबरों को ईमानदारी के साथ केवल खेल के नजरिये से ही दिखाया और बताया जाता था।

साल 2019 में शुरु हुई यह संस्था वक्त बीतने के साथ और बेहतरीन होती गयी है। यहां आपको न केवल पढ़ने के लिए शानदार किस्से और खबरे मिलेंगी बल्कि exclusive content के साथ ही एक से बढ़कर एक वीडियो भी नजर आएंगे। ये सारी चीजे एक साथ मिलकर आपको खेल से जोड़े रखने में मदद करेंगी।

इसी साल सितंबर महीने में शुरु हुई OneCricket की वेबसाइट, अब तक 5.5 मिलियन से ऊपर वेबसाइट विजिटर्स का आंकड़ा छू चुकी है। OC के चीफ एक्जक्यूटिव अफसर की मानें तो OneCricket की एंड्रॉयड एप को अब तक 1 मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। 

IPL 2023 तक इस आंकड़े को 10 मिलियन के ऊपर ले जाने की योजना है। ये सभी आंकड़े रातों रात मिली सफलता नहीं है। OneCricket की पूरी टीम दिन रात इसी काम में लगी हुई है। दुनिया भर में दूसरे सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले खेल के लिए एक शानदार प्लेटफॉर्म तैयार करना ही One Cricket का इकलौता मकसद है।

इस साल का सबसे बड़ा क्रिकेट इवेंट टी20 विश्व कप रहा है। क्रिकेट को जिस तरह से पेश करना चाहिए (बिना किसी लाग- लपेट के), उसी तरह लोगों के सामने लाना OneCricket का इकलौता सिद्धांत रहा है। इस नियम पर टिके रहते हुए शानदार और पसंदीदा कंटेंट के दम पर लोगों को अपनी वेबसाइट तक लाना OneCricket की खासियत को बताता है।

क्रिकेट के किस्से-कहानियों और खबरों को ‘Gentleman’s’ (बिना किसी भेदभाव) के तरीके से पेश करने के अपने मकसद के साथ OneCricket ना केवल भारतीय टीम, बल्कि दुनिया भर की हर छोटी-बड़ी क्रिकेट टीम की खबरों को एक ही नजरिये से आप तक पहुंचाता है। 

जाने माने खेल पत्रकार और OneCricket के संवाददात विमल कुमार ने जिस तरह से हाल ही में हुए टी20 विश्व कप को बड़े पैमाने पर कवर किया है, ये यूजर्स को इस प्लेटफॉर्म की विश्वसनीयता बतलाता है।

यहां पर साफ सुथरे कंटेंट के साथ ही एक से बढ़कर एक कमाल के एडिटोरियल लेख यूजर्स को खासे पसंद आ रहे हैं। किसी भी सूरत में OneCricket येलो जर्नलिज़्म को बढ़ावा नहीं देता है।

अगर आपको घरेलू क्रिकेट के साथ ही इंटरनेशनल लेवल क्रिकेट की हर छोटी बड़ी खबरों को जानने की दिलचस्पी रहती है तो OneCricket आपके लिए आखिरी मंजिल है।

Open in app