कोरोना का कहर: इंग्लैंड में 1 जुलाई तक नहीं होगा कोई क्रिकेट मैच, ईसीबी का ऐलान

England and Wales Cricket Board (ECB): इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए देश में क्रिकेट को 1 जुलाई तक किया स्थगति

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 25, 2020 09:11 AM2020-04-25T09:11:42+5:302020-04-25T09:13:29+5:30

No cricket in England till July 1, announces ECB amid current coronavirus pandemic | कोरोना का कहर: इंग्लैंड में 1 जुलाई तक नहीं होगा कोई क्रिकेट मैच, ईसीबी का ऐलान

ईसीबी ने कोरोना की वजह से इंग्लैंड में 1 जुलाई तक सभी क्रिकेट मैचों पर लगाई रोक

googleNewsNext
Highlightsईसीबी ने कोरोना की वजह से इंग्लैंड में 1 जुलाई तक सभी क्रिकेट मैचों पर लगाई रोकईसीबी के फैसले से वेस्टइंडीज और भारतीय महिला टीम के दौरों पर पड़ेगा असर

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को घोषणा कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए अब 1 जुलाई तक इंग्लैंड में कोई भी क्रिकेट नहीं खेला जाएगा। ईसीबी ने इससे पहले इस महामारी को देखते हुए देश में सभी तरह के क्रिकेट पर 28 मई तक रोक लगाई थी, जिसे अब बढ़ाकर 1 जुलाई कर दिया गया है।

इस फैसले से इंग्लैंड की महिला और पुरुष टीमों के वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज और महिला टीम की भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज  को उनके निर्धारित कार्यक्रम से आगे खिसकाना होगा और इसे जुलाई से सितंबर के बीच आयोजित करने की कोशिश की जाएगी। 

वेस्टइंडीज पुरुष टीम को जून की शुरुआत में इंग्लैंड का दौरा करना था जबकि भारतीय महिला टीम का 4 वनडे और दो टी20 मैचों का इंग्लैंड का दौरा 25 जून से शुरू होना था।

जहां तक घरेलू कार्यक्रम की बात है तो 28 मई से शुरू होने वाले टी20 ब्लास्ट को भी आगे के लिए खिसका दिया जाएगा। वहीं जून में खेले जाने वाले सभी ग्रुप मैचों को बाद में खेला जाएगा।

वहीं 100 गेंदों के उद्घाटन टूर्नामेंट 'द हंड्रेड' को लेकर फैसला 29 अप्रैल को होने वाली ईसीबी की बैठक में किया जाएगा। बोर्ड ने पहले कहा था कि ये टूर्नामेंट उनकी प्राथमिकता है, वेकिन कोरोना की वजह से सबकुछ खटाई में पड़ता दिख रहा है। 

कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में संक्रमितों की संख्या 28 लाख को पार कर गई है और इससे 1.97 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले यूके में इससे 1 लाख 43 हजार लोग संक्रमित हैं और 19 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है। 

Open in app