WPL 2023 Auction: काशवी गौतम नीलामी में सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बनी, गुजरात जायंट्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा

गौतम ने वृंदा दिनेश का रिकॉर्ड तोड़ दिया - जिन्होंने कुछ मिनट पहले ही 1.3 करोड़ रुपये प्राप्त किए थे। उन्हें यूपी वारियर्स को बेच दिया गया।

By रुस्तम राणा | Published: December 09, 2023 6:27 PM

Open in App
ठळक मुद्देनीलामी में गुजरात जायंट्स ने उन्हें 2 करोड़ रुपये में खरीदाभारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी काशवी गौतम महिला प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी बनीगौतम ने वृंदा दिनेश का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्हें 1.3 करोड़ रुपये में यूपी वॉरियर्स द्वारा खरीदा गया

WPL Auction: भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी काशवी गौतम महिला प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी बन गईं। नीलामी में गुजरात जायंट्स ने उन्हें 2 करोड़ रुपये में खरीदा है। गौतम ने वृंदा दिनेश का रिकॉर्ड तोड़ दिया - जिन्होंने कुछ मिनट पहले ही 1.3 करोड़ रुपये प्राप्त किए थे। उन्हें यूपी वारियर्स को बेच दिया गया। नीलामी नाटक के एक सम्मोहक एपिसोड में, कई फ्रेंचाइजी ने चंडीगढ़ के गौतम के लिए प्रतिस्पर्धा की, जिन्होंने उनका आधार मूल्य 10 लाख रुपये रखा था।

बोली की शुरुआत दिग्गजों द्वारा पैडल शुरू करने के साथ हुई, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने तुरंत दांव को 15 लाख रुपये तक बढ़ा दिया। इसके बाद जाइंट्स और आरसीबी के बीच रणनीतिक वॉली की एक श्रृंखला हुई, जिसमें बोली 50 लाख रुपये से अधिक हो गई, जिसने इस उच्च-दांव वाले झगड़े में दोनों टीमों के दृढ़ संकल्प पर जोर दिया।

तीव्रता तब बढ़ गई जब 75 लाख रुपये में यूपी वारियर्स ने मैदान में प्रवेश किया और कार्यवाही में एक नई गतिशीलता ला दी। हालाँकि, जायंट्स ने अटूट संकल्प का प्रदर्शन करते हुए बोली को 1 करोड़ रुपये की सीमा से भी आगे बढ़ा दिया। वारियर्स ने 1.1 करोड़ की बोली के साथ जवाब दिया, फिर भी जाइंट्स ने पहले ही बोली बढ़ा दी और बोली 1.2 करोड़ तक बढ़ा दी। फिर जायंट्स ने व्यंग्यपूर्ण मुस्कान के साथ बोली को आश्चर्यजनक रूप से 1.4 करोड़ तक बढ़ा दिया और कार्यवाही में वृद्धि जारी रही।

नीलामी 2 करोड़ रुपये पर एक महत्वपूर्ण विराम पर पहुंच गई, जिससे वारियर्स शिविर के भीतर एक चिंतनशील चर्चा शुरू हो गई। एक निर्णायक कदम में, वारियर्स अंततः पीछे हट गया, जिससे एक आकर्षक बोली युद्ध का समापन हुआ।

पिछले साल महिला प्रीमियर लीग की नीलामी के बाद, जहां वह नहीं बिकीं, उन्होंने स्काउट्स से मिले फीडबैक के आधार पर गेंदबाजी में अपनी गति बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया। जबकि उनका घरेलू क्रिकेट रिकॉर्ड स्थिर दिखता है, उन्होंने इस साल महिला टी20 ट्रॉफी में सात मैचों में 4.14 की इकॉनमी रेट बनाए रखते हुए 12 विकेट लेकर अपना कौशल दिखाया। 

टॅग्स :विमेंस प्रीमियर लीगमहिला आईपीएल नीलामी 2023

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या