WPL 2023: टीम इंडिया की पूर्व कप्तान मिताली राज बनीं गुजरात जायंट्स की मेंटोर

भारत की पूर्व कप्तान मिताली ने शनिवार को कहा, "डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन सत्र महिला क्रिकेट के लिए एक शानदार कदम है और अडानी समूह की भागीदारी खेल के लिए भी एक बड़ा बढ़ावा है।"

By रुस्तम राणा | Published: January 29, 2023 02:08 PM2023-01-29T14:08:48+5:302023-01-29T14:08:48+5:30

WPL 2023 Mithali Raj appointed mentor of Gujarat Giants in WPL | WPL 2023: टीम इंडिया की पूर्व कप्तान मिताली राज बनीं गुजरात जायंट्स की मेंटोर

WPL 2023: टीम इंडिया की पूर्व कप्तान मिताली राज बनीं गुजरात जायंट्स की मेंटोर

googleNewsNext
Highlightsअडानी स्पोर्ट्सलाइन ने उन्हें महिला आईपीएल से पहले यह जिम्मेदारी दी हैउन्हें गुजरात जायंट्स में टीम का मेंटोर और सलाहकार की जिम्मेदारी भी दी गई हैमहिला आईपीएल मार्च 2023 में होगा, जिसमें पांच टीमें हिस्सा लेंगी

WPL 2023: भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज को महिला आईपीएल की गुजरात जायंट्स टीम में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें टीम का मेंटोर नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही उन्हें सलाहकार की जिम्मेदारी भी दी गई है। अडानी समूह की खेल विकास शाखा, अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने उन्हें महिला आईपीएल से पहले यह जिम्मेदारी दी है।  

अपनी नई जिम्मेदारी क्या बोलीं टीम इंडिया की पूर्व कप्तान

टीम इंडिया की पूर्व कप्तान गुजरात जायंट्स में एक संरक्षक और सलाहकार भूमिका अदा करेंगी। साथ ही वह गुजरात में जमीनी स्तर पर खेल को विकसित करने में मदद करेगी। भारत की पूर्व कप्तान मिताली ने शनिवार को कहा, "डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन सत्र महिला क्रिकेट के लिए एक शानदार कदम है और अडानी समूह की भागीदारी खेल के लिए भी एक बड़ा बढ़ावा है।"

मिताली राज की नियुक्ति पर अडानी एंटरप्राइजेज ने क्या कहा

वहीं उनकी नियुक्ति पर अडानी एंटरप्राइजेज के निदेशक प्रणव अडानी ने कहा, "मिताली राज युवा पीढ़ी के लिए एक आदर्श हैं और हम इस तरह के एक प्रेरणादायक खिलाड़ी को अपनी महिला क्रिकेट टीम के सलाहकार के रूप में पाकर खुश हैं।" अडानी ने आगे कहा "हमने अपनी 'गर्व है' पहल के माध्यम से विभिन्न खेलों में कई अन्य महिला खिलाड़ियों का समर्थन किया है, यह पहली बार है जब अडानी समूह ने महिला क्रिकेट में प्रवेश किया है, और हम डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन के माध्यम से खेलों में महिलाओं को बढ़ावा देने में सक्षम हैं। "

महिला आईपीएल में पांच टीमें लेंगी हिस्सा

बीसीसीआई द्वारा लॉन्च किए जा रहे डब्ल्यूपीएल में पांच टीमें होंगी। जिनमें गुजरात जायंट्स के अलावा, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और कैप्री ग्लोबल का नाम शामिल हैं। पहला संस्करण मुंबई और उसके आसपास आयोजित किया जाएगा। महिला आईपीएल मार्च 2023 में होगा।

टाइटल स्पॉन्सरशिप राइट्स के लिए बोलियां आमंत्रित 

बीसीसीआई ने शनिवार को कहा कि वह डब्ल्यूपीएल सीजन 2023-2027 के लिए टाइटल स्पॉन्सरशिप अधिकार हासिल करने के लिए प्रतिष्ठित संस्थाओं से बोलियां आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक पार्टियों से अनुरोध है कि वे अनुबंध ए में निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार आरएफपी की खरीद के लिए किए गए भुगतान का विवरण rfp@bcci.tv पर ईमेल करें। 

Open in app