WPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान बनी मेग लैनिंग, जेमिमा रोड्रिग्स को चुना गया उपकप्तान

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान छह विश्व कप विजेता अभियानों (चार टी20 विश्व कप खिताब और दो वनडे विश्व कप खिताब) का हिस्सा रही हैं। बेथ मूनी और एलिसा हीली के बाद लैनिंग WPL टीम का नेतृत्व करने वाली तीसरी ऑस्ट्रेलियाई हैं।

By रुस्तम राणा | Published: March 02, 2023 4:43 PM

Open in App
ठळक मुद्देजेमिमाह रोड्रिग्स को टीम का उप-कप्तान नामित किया गया हैदिल्ली कैपिटल्स 5 मार्च को आरसीबी के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगीबेथ मूनी और एलिसा हीली के बाद लैनिंग WPL टीम का नेतृत्व करने वाली तीसरी ऑस्ट्रेलियाई

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता कप्तान मेग लैनिंग को महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण के लिए दिल्ली की राजधानियों का कप्तान बनाया गया है, जबकि जेमिमाह रोड्रिग्स को टीम का उप-कप्तान नामित किया गया है। दिल्ली कैपिटल्स 5 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इस टूर्नामेंट से पहले लैनिंग ने स्वीकार किया कि टूर्नामेंट खेल के लिए एक बड़ा क्षण है।

गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा मेग लैनिंग ने कहा, डब्ल्यूपीएल खेल के लिए एक बड़ा क्षण है। यह तार्किक अगला कदम है और बहुत मायने रखता है। भारत में क्रिकेट लोगों का जीवन है और तथ्य यह है कि डब्ल्यूपीएल ऊपर और चल रहा है, और इस तरह से कुछ में शामिल होना आश्चर्यजनक है। यह केवल आने वाले वर्षों में बढ़ने वाला है। 

उन्होंने इस अवसर पर कहा, दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ना और फिर उनका नेतृत्व करना, यह मेरे लिए बहुत गर्व का क्षण है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान छह विश्व कप विजेता अभियानों (चार टी20 विश्व कप खिताब और दो वनडे विश्व कप खिताब) का हिस्सा रही हैं। बेथ मूनी और एलिसा हीली के बाद लैनिंग WPL टीम का नेतृत्व करने वाली तीसरी ऑस्ट्रेलियाई हैं।

वीपीएल के इस सीजन में 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), गुजरात जॉयंट्स, यूपी वॉरियर्स टीमें हैं। मुंबई इंडियंस की कमान भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर संभाल रही हैं। जबकि आरसीबी का नेतृत्व स्मृति मंधाना करेंगी। जबकि की बेथ मूनी और एलिसा हीली क्रमश: गुजरात जायंट्स और यूपी वॉरियर्स की कप्तानी करेंगी।  

ऐझथ 2023 में दिल्ली कैपिटल्स टीम: 

मेग लैनिंग, जेमिमा रोड्रिग्स, तारा नॉरिस, शेफाली वर्मा, मारिजाने काप, एलिस कैप्से, शिखा पांडे, जेस जोनासेन, राधा यादव, पूनम यादव, तानिया भाटिया।

टॅग्स :महिला आईपीएल 2023दिल्ली कैपिटल्स
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या