World Cup 2023: वीडियो- 'रोहित शर्मा जैसा कोई नहीं...', वसीम अकरम हुए भारतीय कप्तान की बल्लेबाजी के कायल

रोहित की बल्लेबाजी के मुरीद होने वालों में नया नाम है पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और 'सुल्तान ऑफ स्विंग' कहे जाने वाले वसीम अकरम का। अकरम ने पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेट शो 'द पवैलियन' में रोहित की चर्चा करते हुए उन्हें दुनिया का सबसे अलग खिलाड़ी करार दिया।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 13, 2023 03:35 PM2023-11-13T15:35:57+5:302023-11-13T15:37:30+5:30

World Cup 2023 Wasim Akram impressed with Rohit Sharma's batting said no other player like him in the world | World Cup 2023: वीडियो- 'रोहित शर्मा जैसा कोई नहीं...', वसीम अकरम हुए भारतीय कप्तान की बल्लेबाजी के कायल

रोहित इस विश्वकप में शानदार फार्म में हैं

Next
Highlightsअकरम ने रोहित को दुनिया का सबसे अलग खिलाड़ी करार दियाकहा- रोहित बल्लेबाजी को बहुत आसान बना देते हैंरोहित इस विश्वकप में शानदार फार्म में हैं

World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी के दुनिया में ऐसे तो बहुत कायल हैं लेकिन रोहित जिस तरह से मौजूदा विश्वकप में खेल रहे उससे न केवल कई पूर्व दिग्गज अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अचंभित हैं बल्कि खुद को उनकी तारीफ से नहीं रोक पा रहे हैं। रोहित की बल्लेबाजी के मुरीद होने वालों में नया नाम है पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और 'सुल्तान ऑफ स्विंग' कहे जाने वाले वसीम अकरम का। अकरम ने पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेट शो 'द पवैलियन' में रोहित की चर्चा करते हुए उन्हें दुनिया का सबसे अलग खिलाड़ी करार दिया।

रोहित की तारीफ में वसीम अकरम ने कहा, "मुझे नहीं लगता है कि ऐसा खिलाड़ी दुनिया की क्रिकेट में कोई और है। हम कोहली, जो रूट, विलियमसन और बाबर की बात करते हैं लेकिन रोहित शर्मा सबसे अलग है। रोहित बल्लेबाजी को बहुत आसान बना देते हैं। कोई भी स्थिति हो, कोई भी बॉलिंग अटैक हो, वह बड़े आराम से शॉट मारते हैं।"

इसी कार्यक्रम में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने कहा कि बाकी खिलाड़ी विपक्षी टीम के एक, दो या तीन गेंदबाजों पर प्रहार करते हैं। लेकिन रोहित शर्मा पांच के पांच गेंदबाजों की धुलाई करते हैं। शोएब ने कहा कि जैसे स्कूल के बच्चे मैथ के टीचर को देख कर सहम जाते हैं वैसे ही रोहित को देखतर गेंदबाज सकते में आ जाते हैं। 

बता दें कि अपने आखिरी लीग मैच में भारत ने नीदरलैंड्स को 160 रन से हराया। इस मुकाबले में रोहित ने शानदार अर्धशतक लगाया। अब रोहित शर्मा पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और पूर्व कप्तान विराट कोहली क्लब में शामिल हो गए हैं।  रोहित ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 100 अर्धशतक पूरे कर लिए हैं। रोहित ने 54 गेंदों पर 61 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 8 चोके और दो छक्के भी जड़े। रोहित ने इसी मैच में साल का 59वां छक्का जड़कर एक साल में सबसे ज्यादा वनडे सिक्सेस जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

रोहित इस विश्वकप में शानदार फार्म में हैं। उन्होंने अपने खेलने का अंदाज बदला है और पहली ही गेंद से हावी होकर खेल रहे हैं। रोहित के खेलने के इस अंदाज के कारण उनके सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल को सेट होने का मौका मिलता है और आने वाले बाकी खिलाड़ियों को रन रेट की बहुत ज्यादा चिंता नहीं करनी पड़ती। भारतीय टीम इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है और उसे 15 नवंबर को वानखेड़े में न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल खेलना है।

Open in app