PAK vs AFG: पाकिस्तान की हार के बाद राशिद खान के साथ जमकर नाचे इरफान पठान, वीडियो देख फैन्स हुए खुश

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान के साथ जश्न मनाया। मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

By अंजली चौहान | Published: October 24, 2023 08:03 AM2023-10-24T08:03:14+5:302023-10-24T08:06:16+5:30

world cup 2023 PAK vs AFG Irfan Pathan danced vigorously with Rashid Khan after Pakistan defeat fans were happy after watching the video | PAK vs AFG: पाकिस्तान की हार के बाद राशिद खान के साथ जमकर नाचे इरफान पठान, वीडियो देख फैन्स हुए खुश

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

googleNewsNext
Highlightsअफगानिस्तान की जीत के बाद मैदान पर राशिद खान के साथ पठान ने जश्न मनायाचेन्नई में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरायाअफगानिस्तान ने पहली बार पाकिस्तान को वनडे में हराया

PAK vs AFG: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के सोमवार का की रात एक ऐतिहासिक रात बन गई क्योंकि अफगान टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की। अफगान क्रिकेटरों ने पाक टीम को 8 विकेट से करारी मात दी जिसके बाद मैच का समीकरण ही बदल गया। यह जीत न सिर्फ अफगान फैन्स के लिए बल्कि हर क्रिकेट प्रेमी के लिए यादगार है।

जीत के बाद खिलाड़ी खुशी से झूमने लगे और मैदान में ही जश्न का माहौल शुरू हो गया लेकिन इस दौरान सबसे खास बात ये रही कि भारत के पूर्व स्टार ऑलराउंडर और कमेंटेटर इरफान पठान इस जीत का जश्न मनाने से खुद को रोक नहीं पाए। भारतीय पूर्व क्रिकेटर मैदान में ही झूमने लगे जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इरफान खान मैच के दौरान बतौर कमेंटेटर काम कर रहे थे और मैच जीतने के बाद वह खिलाड़ियों के बीच इंटरव्यू लेने पहुंचे लेकिन वह इंटरव्यू लेना छोड़कर अफगान स्टार स्पिनर राशिद खान के साथ डांस करने लगे।

मैदान में इरफान ने जमकर ठुमके लगाए और राशिद के साथ खूब डांस किया। पठान मैदान पर स्टार स्पोर्ट्स टीम के बाकी सदस्यों के साथ मैच का विश्लेषण कर रहे थे। उन्होंने राशिद के साथ भांगड़ा करने के लिए प्रसारण छोड़ दिया, जो तब से सोशल मीडिया पर वायरल फुटेज बन गया है।

राशिद ने अपना वादा पूरा किया- इरफान पठान 

मैच के बाद, पठान राशिद के साथ जश्न मनाने के लिए मैदान पर गए और उसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर उनके लिए एक संदेश पोस्ट किया। पठान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लिखा, "शिद खान ने अपना वादा पूरा किया और मैंने अपना वादा पूरा किया। शाबाश दोस्तों @आईसीसी @राशिदखान_19''

निर्णायक जीत ने अफगानिस्तान को टूर्नामेंट की अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंचा दिया, जबकि पाकिस्तान बेहतर नेट रन रेट के बावजूद पांचवें स्थान पर पहुंच गया।

कैसा रहा मैच

पहले बल्लेबाजी करते हुए, पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक के अर्धशतक के दम पर 7 विकेट पर 282 रन बनाए, जिसमें शादाब खान और इफ्तिखार अहमद ने 40-40 रन बनाए। 18 वर्षीय नूर अहमद ने बनाया 2023 विश्व कप में उनका पदार्पण, अफगानिस्तान के गेंदबाजों में से एक था, जिन्होंने 10 ओवरों में सिर्फ 49 रन देकर तीन विकेट लिए।

जब अफगानिस्तान को जवाब देने का समय आया तो टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने 130 रन की प्रभावशाली साझेदारी की, जिससे बाकी पारी के लिए माहौल तैयार हो गया। गुरबाज़ ने केवल 53 गेंदों में 65 रनों की तेज पारी खेली, जबकि जादरान 113 गेंदों में 87 रन बनाकर अपने पहले वनडे विश्व कप शतक से काफी पीछे रह गए।

लक्ष्य का पीछा करने के लिए रहमत शाह और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने शानदार 94 रनों की नाबाद पारी खेली, जिससे अंततः चेपॉक स्टेडियम में अफगानिस्तान ने 8 विकेट से जीत हासिल की।

Open in app