World Cup 2023: विश्व कप फाइनल से पहले वायु सेना के सूर्य किरण विमान दिखाएंगे हवाई करतब, दस मिनट तक लोगों को करेंगे रोमांचित

रक्षा विभाग के गुजरात के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने बताया कि सूर्य किरण एरोबेटिक (हवाई जहाज की कलाबाजी) टीम मोटेरा इलाके के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल से पहले दस मिनट तक अपने करतब से लोगों को रोमांचित करेगी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 16, 2023 08:52 PM2023-11-16T20:52:52+5:302023-11-16T20:54:19+5:30

World Cup 2023 Air Force's Surya Kiran aircraft will show aerial stunts before final | World Cup 2023: विश्व कप फाइनल से पहले वायु सेना के सूर्य किरण विमान दिखाएंगे हवाई करतब, दस मिनट तक लोगों को करेंगे रोमांचित

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsविश्व कप फाइनल से पहले वायु सेना के सूर्य किरण विमान दिखाएंगे हवाई करतबदस मिनट तक लोगों को करेंगे रोमांचित19 नवंबर को विश्वकप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा

World Cup 2023: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को विश्वकप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय वायुसेना की ‘सूर्य किरण एरोबैटिक टीम’ क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मैच से पहले ‘एयर शो’ पेश करेगी। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

रक्षा विभाग के गुजरात के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने बताया कि सूर्य किरण एरोबेटिक (हवाई जहाज की कलाबाजी) टीम मोटेरा इलाके के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल से पहले दस मिनट तक अपने करतब से लोगों को रोमांचित करेगी। पीआरओ ने एक बयान में कहा कि एयर शो का अभ्यास शुक्रवार और शनिवार को होगा। 

भारत बुधवार को न्यूजीलैंड को हराकर पहले ही वनडे विश्व कप फाइनल में पहुंच चुका है। भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम में आमतौर पर नौ विमान शामिल होते हैं और इसने देश भर में कई एयर शो किए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 19 नवंबर को अहमदाबाद में आईसीसी विश्व कप फाइनल देखने जा सकते हैं। पीएम मोदी एक बड़े क्रिकेट प्रशंसक हैं और इतिहास में चौथी बार वनडे विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड को हराने के बाद टीम इंडिया को शुभकामनाएं देने वाले पहले लोगों में से एक थे।

भारत ने दो बार एकदिवसीय विश्व कप जीता है, 1983 में कपिल देव के नेतृत्व में और 2011 में एमएस धोनी के नेतृत्व में। तीसरी ट्रॉफी के लिए इंतजार जारी है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि मेजबान टीम एक बार फिर भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के सपने को पूरा कर सकती है। इस संस्करण में अब तक 10 वनडे मैचों में से एक भी मैच नहीं हारा।

फाइनल मुकाबले के लिए यहां होटलों के किराये अभी से आसमान छूने लगे हैं और कुछ होटलों ने तो दस गुना इजाफा कर दिया है। अहमदाबाद के लिए 19 नवंबर को हवाई किराया और होटल के कमरे के किराए कई गुना बढ़ गए हैं। अहमदाबाद में  होटल के कमरों का शुल्क 24,000 रुपये प्रति रात से बढ़कर 2,15,000 रुपये प्रति रात हो गया है। हालात ऐसे हैं और मांग इतनी ज्यादा है कि एक बहुत ही सामान्य होटल के कमरे की कीमत प्रति रात 10,000 रुपये हो गई है। चार और पांच सितारे होटलों में कमरे 1 लाख रुपये के करीब  पहुंच गए हैं। 

Open in app