वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में जीत के लिए रोहित शर्मा ने करवाई पूजा, इस मंदिर में भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों की आस्था

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का भारत बनाम न्यूजीलैंड का यह पहला सेमिफाइनल मैच है। दूसरा सेमिफाइल मैच 11 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में खेला जाएगा।

By मुकेश मिश्रा | Published: July 9, 2019 04:35 PM2019-07-09T16:35:56+5:302019-07-09T16:35:56+5:30

world cup 2019 Rohit Sharma 'Requests' Special Puja at Indore's Super | वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में जीत के लिए रोहित शर्मा ने करवाई पूजा, इस मंदिर में भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों की आस्था

वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में जीत के लिए रोहित शर्मा ने करवाई पूजा, इस मंदिर में भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों की आस्था

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वर्ल्ड कप 2019: न्यूजीलैंड टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। दोनों टीमों के बीच अब तक 106 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से 55 में भारत ने जीत दर्ज की है।,वहीं 45 मुकाबले न्यूजीलैंड के पक्ष में रहे हैं।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है। विश्वकप-2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की जीत के लिए इंदौर के प्रसिद्ध खजराना मन्दिर में 11 पंडितों ने विशेष अनुष्ठान किया है। 

खजराना गणेश के पुजारी अशोक भट्‌ट ने बताया कि टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा की तरफ से यह अनुष्ठान किया गया है। जिसके तहत  11 ब्राह्मणों ने भारत की जीत के लिए मंदिर में विशेष हवन किया। उन्होंने कहा कि भगवान खजराना गणेश का आशीर्वाद सदैव टीम इंडिया पर रहा है। टीम के कई खिलाड़ी खजराना गणेश के भक्त हैं। इनमें से रोहित टीम का हिस्सा हैं, जो टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं। 

पंडित जमुना शास्त्री ने कहा कि खजराना गणेश रोहित शर्मा के आराध्य हैं। वे जब भी इंदौर आते हैं, खजराना गणेश के दर पर जरूर पहुंचते हैं।  इस बार वे इंग्लैंड में हैं ऐसे में उन्होंने वहां से टीम की जीत के लिए विशेष अर्जी गजाजन के समक्ष पुजारी अशोक भट्‌ट के जरिए लगवाई है। आशा है भगवान गजाजन की कृपा से टीम इंडिया एक बार फिर से विश्व विजयी होगी।

Open in app