मोहम्मद शमी ने किया खुलासा, बताया- किस खिलाड़ी के कारण अपनी योजना के मुताबिक कर पाए गेंदबाजी

अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले शमी ने मैच के बाद खुलासा किया है कि उनकी शानदार गेंदबाजी के पीछे कोई और खिलाड़ी था।

By सुमित राय | Published: June 25, 2019 10:01 AM2019-06-25T10:01:40+5:302019-06-25T10:01:40+5:30

World Cup 2019: Mohammed Shami credits Jasprit Bumrah’s 49th over for his hat-trick | मोहम्मद शमी ने किया खुलासा, बताया- किस खिलाड़ी के कारण अपनी योजना के मुताबिक कर पाए गेंदबाजी

शमी ने ने अफगानिस्तान के खिलाफ चार विकेट चटकाए थे।

googleNewsNext
Highlightsअफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में मोहम्मद शमी ने हैट-ट्रिक ली थी।चोटिल भुवनेश्वर कुमार की जगह पाने वाले शमी विश्व कप में हैट-ट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज है।चेतन शर्मा विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय है जिन्होंने 1987 में यह उपलब्धि हासिल की थी।

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को साउथैम्पटन में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान को अंतिम ओवर में हरा दिया। भारत की इस जीत के हीरो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी रहे, जिन्होंने अंतिम ओवर में लगातार तीन विकेट लेकर अपना हैट-ट्रिक पूरा किया और भारत को जीत दिलाई।

हालांकि शमी ने मैच के बाद खुलासा किया है कि उनकी शानदार गेंदबाजी के पीछे कोई और खिलाड़ी था। मोहम्मद शमी ने कहा कि बुमराह ने 49वें ओवर में कसी हुई गेंदबाजी की जिससे वह मुकाबले की आखिरी छह गेंदों को अपनी योजना के मुताबिक फेंक पाए।

चोटिल भुवनेश्वर कुमार की जगह पाने वाले शमी विश्व कप में हैट-ट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज है। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ चार विकेट चटकाए। अफगानिस्तान को जीत के लिए 12 गेंद में 21 रन चाहिए थे लेकिन बुमराह ने 49वें ओवर में सिर्फ पांच रन दिए, जिसके बाद शमी के सामने 16 रन बचाने की चुनौती थी।

शमी ने बीसीसीआई डॉट टीवी पर बुमराह से कहा, ‘‘मुझे आप पर भरोसा था कि आप ज्यादा रन (49वें ओवर में) नहीं देंगे। अंदर से मुझे लग रहा था कि 16 रन मेरे लिए काफी है। इस लिए मैच अपनी योजना के मुताबिक गेंदबाजी कर पाया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ अगर इससे कम रनों का बचाव करना होता तो मुझे अपनी योजना को लागू करने में परेशानी आती।’’


चेतन शर्मा विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय है जिन्होंने 1987 में यह उपलब्धि हासिल की थी। शमी ने कहा, ‘‘ऐसा कर के अच्छा लग रहा। हैट्रिक लेना बड़ी बात है और विश्व कप में ऐसा करना और भी बेहतर है। हमने बीच के ओवरों में थोड़े ज्यादा रन दिये लेकिन मुझे भरोसा था कि अंतिम 10 ओवरों में हम मैच का रूख पलट देंगे।’’
(भाषा से इनपुट के साथ)

Open in app