World Cup में भारत से बदला चुकता करना चाहता है ये साउथ अफ्रीकी गेंदबाज

World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका की टीम उस श्रृंखला में कप्तान फाफ डुप्लेसिस, एबी डिविलियर्स और क्विंटन डिकाक जैसे खिलाड़ियों के बिना खेली थी और एनगिडी का मानना है कि सभी मुख्य खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम पांच जून को साउथम्पटन में भारत को हराने में सफल रहेगी।

By भाषा | Published: May 19, 2019 8:31 PM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी आगामी विश्व कप में भारत के खिलाफ बदला चुकता करना चाहते हैं जिससे उनकी टीम को स्वदेश में एकदिवसीय श्रृंखला में हार का सामना करना पड़ा था। विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका को उसी की सरजमीं पर 5-1 से हराया था।

दक्षिण अफ्रीका की टीम उस श्रृंखला में कप्तान फाफ डुप्लेसिस, एबी डिविलियर्स और क्विंटन डिकाक जैसे खिलाड़ियों के बिना खेली थी और एनगिडी का मानना है कि सभी मुख्य खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम पांच जून को साउथम्पटन में भारत को हराने में सफल रहेगी।

एनगिडी ने कहा, ‘‘मैं भारत से खेलने को लेकर उत्सुक हूं। जब वे दक्षिण अफ्रीका आए थे तो हमारे खिलाफ श्रृंखला उनके लिए अच्छी रही थी। इसलिए मुझे लगता है कि हमें बदला चुकता करना होगा। मुझे लगता है कि बाकी सभी खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा ही है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उनकी टीम काफी अच्छी है और आप इसे उनसे नहीं छीन सकते। लेकिन जब यहां उनके लिए श्रृंखला अच्छी रही तो हम कुछ खिलाड़ियों के बिना खेल रहे थे। उन खिलाड़ियों की वापसी के साथ टीम मजबूत हुई है।’’ दक्षिण अफ्रीका ने कभी विश्व कप नहीं जीता है और एनगिडी ने कहा कि अगर वह टीम को जीत दिलाने में सफल रहे तो यह सपना साकार होने की तरह होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘जब से मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी यात्रा शुरू की तब से हमेशा मेरा ध्यान इस ओवर खींचा गया। यह बताया गया कि विश्व कप आ रहा है और क्या मेरी नजरें टीम में जगह बनाने पर हैं, और अब मैं टीम का हिस्सा हूं और पीछे मुड़कर नहीं देखूंगा। मैं रोमांचित हूं और विश्व कप जीतना और इसे दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर ले जाना सपना साकार होने की तरह होगा।’’

टॅग्स :लुंगी एंगिडीआईसीसी वर्ल्ड कपआईसीसीसाउथ अफ़्रीकाइंडियाबीसीसीआईटीम इंडियाक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या