World Cup 2019: महायुद्ध से पहले खेले जाएंगे प्रैक्टिस मैच, जानिए शेड्यूल

World Cup 2019: आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है और भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 22, 2019 4:18 PM

Open in App

भारतीय टीम विश्व कप-2019 के लिए 22 मई को इंग्लैंड रवाना हो चुकी है। टीम इंडिया ने 25 और 28 मई को द अभ्यास मुकाबले खेलने हैं। इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि ये वर्ल्ड कप सबसे चुनौतीपूर्ण होगा और भारतीय खिलाड़ी पूरी तरह से फिट और इसके लिए तैयार हैं। भारतीय टीम की नजरें 2011 के बाद से पहली बार खिताब जीतने पर हैं।

विश्व कप से पहले अभ्यास मैचों का शेड्यूल (सभी मैच दोपहर 3 बजे से): 

24 मई: 

पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका 

25 मई: 

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलियाभारत बनाम न्यूजीलैंड।

26 मई: दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश। 

27 मई: ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान।

28 मई: वेस्टइंडीज बनाम न्यूजीलैंड बांग्लादेश बनाम भारत।

आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है और भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी। इससे पहले भारतीय टीम 25 मई को न्यूजीलैंड और 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, एमएस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल,  मोहम्‍मद शमी, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपटीम इंडियाबीसीसीआईक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या