शानदार गेंदबाजी के बाद स्मृति मंधाना की दमदार बैटिंग, भारत ने पहले वनडे में श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदा

सीरीज का दूसरा मैच अब गुरुवार (13 सितंबर) को इसी मैदान पर खेला जायेगा। वहीं, तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार को खेला जाना है।

By विनीत कुमार | Published: September 11, 2018 6:08 PM

Open in App

गॉल (श्रीलंका), 11 सितंबर: पहले बेहतरीन गेंदबाजी और फिर स्मृति मंधाना की नाबाद पारी की बदौलत भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। गॉल में मंगलवार को खेले गये सीरीज के पहले मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराया। भारत को जीत के लिए 99 रनों का आसान लक्ष्य मिला था और उसने इसे आसानी से 19.5 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने नाबाद 73 रनों की पारी खेली। मंधाना ने 76 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के जमाये। भारत की शुरुआत शानदार रही और पूनम राउत के साथ मंधाना ने पहले विकेट के लिए 18.4 ओवर में 96 रन जोड़े। जीत से ठीक पहले पूनम 41 गेंदों में 24 रन बनाकर इनोका रनाविरा का शिकार हो गईं। हालांकि, तब तक भारत की जीत पक्की हो चुकी थी।

इससे पहले टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने बेहद निराशाजनक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। एक समय केवल 49 रनों पर 6 विकेट गंवा चुकी श्रीलंकाई टीम 35.1 ओवर में 98 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने बनाये। उन्होंने 93 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 33 रनों की पारी खेली और 7वें विकेट के तौर पर पवेलियन लौटीं। वहीं, 8वें नंबर पर बैटिंग करने उतरी श्रीपाली वीराकोडी ने 26 रनों का योगदान दिया।

भारत की ओर से सफल गेदबाजा मानसी जोशी रहीं जिन्होंने 16 रन देकर तीन विकेट झटके। झूलन गोस्वामी और पूनम यादव को दो-दो सफलता मिली।

सीरीज का दूसरा मैच अब गुरुवार (13 सितंबर) को इसी मैदान पर खेला जायेगा। वहीं, तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार को खेला जाना है। इसके बाद दोनों टीमें पांच टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेंगी। 

टॅग्स :भारत vs श्रीलंकास्मृति मंधानाझूलन गोस्वामीबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या