Women IPL Auction 2023: रोड्रिग्स, शेफाली, पूजा, ऋचा और मंधाना से पीछे रह गईं हरमनप्रीत, कई खिलाड़ी मालामाल, भारतीय खिलाड़ी की बल्ले-बल्ले

Women IPL Auction 2023: स्मृति मंधाना शुरुआती महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिये यहां सोमवार को हुई नीलामी में सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाली खिलाड़ी रहीं और इस भारतीय उप कप्तान को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने मुंबई इंडियंस को बोली में पछाड़ते हुए 3.40 करोड़ रूपये (410,000 डॉलर) में खरीदा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 13, 2023 5:21 PM

Open in App
ठळक मुद्देमंधाना से आधी राशि में 1.80 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया।जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, पूजा वस्त्राकर और ऋचा घोष से पीछे रह गईं।  दिल्ली कैपिटल्स ने युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा को दो करोड़ रुपये में खरीदा।

Women IPL Auction 2023: महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 नीलामी जारी है। कई खिलाड़ी पर करोड़ों की बारिश हुई है। पहली बार इसका आयोजन किया जा रहा है। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियंस ने काफी सस्ता मंधाना से आधी राशि में 1.80 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया।

हरमनप्रीत कौर इसके अलावा जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, पूजा वस्त्राकर और ऋचा घोष से पीछे रह गईं। दिल्ली कैपिटल्स ने भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स को दो करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा है। दिल्ली कैपिटल्स ने युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा को दो करोड़ रुपये में खरीदा। भारतीय टीम की खिलाड़ी पर जमकर पैसे बरसे। 

मुंबई इंडियंस ने पूजा वस्त्राकर को 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा। भारतीय खिलाड़ी आल राउंडर दीप्ति शर्मा हैं जिन्हें यूपी वारियर्स ने 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा।

 आरसीबी के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘हर कोई मंधाना और एलिस पैरी को जानता है, हम कुछ खिलाड़ियों को लेने के लिये प्रतिबद्ध थे। हम इतनी शानदार खिलाड़ियों को खरीदकर काफी खुश हैं। मंधाना, पैरी और सोफी डेविने को टीम में शामिल करना स्वप्निल नतीजा रहा। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘स्मृति को कप्तानी का काफी अनुभव है और वह भारतीय हालात से काफी परिचित हैं इसलिये पूरी संभावना है (कि वह कप्तान होंगी)। ’’ नीलामी के पहले दौर में आस्ट्रेलिया की ऑफ स्पिन आल राउंडर एशले गार्डनर को गौतम अडानी की गुजरात जायंट्स ने 3.20 करोड़ रुपये (386,000 डॉलर) में खरीदा।

आस्ट्रेलिया की स्टार आल राउंडर एलिस पैरी 1.70 करोड़ रुपये (205,000 डॉलर) में बिकीं जिनकी बोली आरसीबी ने जीती। आरसीबी ने न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डेविने को 50 लाख रुपये के सस्ते ‘बेस प्राइस’ में अपनी टीम में शामिल किया। यूपी वारियर्स ने इंग्लैंड की बायें हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन को खरीदने में 1.80 करोड़ रुपये खर्च किये।

टॅग्स :महिला आईपीएल नीलामी 2023स्मृति मंधानाहरमनप्रीत कौरIPLआईपीएल 2023आईपीएल ऑक्शनमुंबई इंडियंसरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरगौतम अडानीनीता अंबानीमुकेश अंबानी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या