भारत में होगा विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, मार्च में खेला जाएगा पहला मुकाबला

फिलहाल ऑस्ट्रेलिया स्थित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है, जिसमें एक साथ एक लाख दर्शक बैठ सकते हैं।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 03, 2019 2:05 PM

Open in App

अहमदाबाद में विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन मार्च 2020 में होने जा रहा है। 700 करोड़ रुपये की लागत से बने सरदार पटेल स्टेडियम में पहला मुकाबला एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच खेला जाना है। इस स्टेडियम का निर्माण कार्य जनवरी 2017 में शुरू हुआ था।

63 एकड़ में बने इस स्टेडियम में 50 कमरे और एक ओलंपिक साइज स्विमिंग पूल समेत 73 कॉर्पोरेट बॉक्स हैं। इसके अलावा प्रैक्टिस के लिए तीन अलग मैदान भी हैं।

स्टेडियम में एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है। 1 लाख 10 हजार से भी ज्यादा दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडिय की मेट्रो के भी बेहद कम दूरी है, जिसके चलते लोगों को आने-जाने में काफी सुविधा होगी।

बता दें कि फिलहाल ऑस्ट्रेलिया स्थित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है, जिसमें एक साथ एक लाख दर्शक बैठ सकते हैं।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के मुताबिक, “मार्च 2020 में यहां पहला मैच एशिया एकादश बनाम विश्व एकादश खेला जा सकता है। इसके लिए आईसीसी से मंजूरी ली जाएगी।” माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री ही सरदार पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे।

टॅग्स :बीसीसीआईसौरव गांगुलीगुजरातनरेंद्र मोदी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या