टीम इंडिया में ऋषभ पंत की वापसी को लेकर केएल राहुल से पूछा गया सवाल, क्रिकेटर ने दिया ये जवाब

राहुल ने 27 गेंद में 56 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने के अलावा कप्तान विराट कोहली (45) के साथ 99 रन की साझेदारी की।

By सुमित राय | Published: January 25, 2020 10:20 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने पहले टी20 में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।इस मैच में नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की थी।मैच के बाद केएल राहुल से ऋषभ पंत के प्लेइंग इलेवन में वापसी को लेकर सवाल किया गया।

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑकलैंड में खेले गए पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम की ओर से श्रेयस अय्यर (नाबाद 58) के अलावा केएल राहुल (56) ने शानदार पारी खेली।

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में विकेटकीपर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी और उनकी जगह पर केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब केएल राहुल पहुंचे तो उनसे ऋषभ पंत के प्लेइंग इलेवन में वापसी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह उनका काम नहीं हैं।

दरअसल, मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने केएल राहुल से सवाल किया, 'क्‍या आपको लगता है कि ऋषभ पंत टीम में वापस आएंगे और इस सीरीज में खेलेंगे?' इस पर केएल राहुल ने कहा, 'यह मेरे बस में नहीं है।'

बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज के पहले मैच में नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत चोटिल हो गए थे, जिसके बाद केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। उन्होंने विकेट के पीछे शानदार प्रदर्शन करने के साथ बल्ले से भी योगदान दिया था। इसके बाद  कोहली ने कहा था कि वह इस दोहरी जिम्मेदारी को जारी रखेंगे, क्योंकि इससे टीम का संतुलन सही बन जाता है।

राहुल ने 27 गेंद में 56 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने के अलावा कप्तान विराट कोहली (45) के साथ 99 रन की साझेदारी की, जिससे न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत ने 204 रन के लक्ष्य को चार विकेट गंवाकर हासिल किया। न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 203 रन बनाए थे।

केएल राहुल से जब विकेटकीपिंग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे यह अच्छा लग रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह नया लग सकता है, लेकिन मैं पिछले 3-4 वर्षों से अपनी आईपीएल फ्रैंचाइजी के लिए यह काम कर रहा हूं। जब भी मौका मिलता है तो मैं अपनी प्रथम श्रेणी की टीम के लिए यह करता रहता हूं। मैं विकेटकीपिंग का अभ्यास करता रहता हूं।'

उन्होंने कहा, 'मुझे विकेट के पीछे रहना पसंद है, क्योंकि इससे पिच का अंदाजा मिल जाता है। मैं इससे जुड़ी जानकारी गेंदबाजों और कप्तान को देता हूं और कप्तान उसी मुताबिक क्षेत्ररक्षण लगाते हैं।' राहुल ने कहा, 'एक बल्लेबाज के तौर पर भी 20 ओवर तक कीपिंग करने के बाद आपको अंदाजा हो जाता है कि पिच पर कैसा शॉट खेलना है। मैं इस जिम्मेदारी का लुत्फ उठा रहा हूं।'

टॅग्स :केएल राहुलऋषभ पंतभारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या