एशिया कप के लिए खलील अहमद को क्यो चुना गया भारतीय टीम में? BCCI की चयन समिति के अध्यक्ष ने दिया जवाब

एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है। उन्हें आराम दिया गया है।

By विनीत कुमार | Published: September 1, 2018 08:45 PM2018-09-01T20:45:38+5:302018-09-01T20:45:38+5:30

why Khaleel Ahmed selected for asia cup bcci Chief selector MSK Prasad reveals | एशिया कप के लिए खलील अहमद को क्यो चुना गया भारतीय टीम में? BCCI की चयन समिति के अध्यक्ष ने दिया जवाब

खलील अहमद (फोटो-इंस्टाग्राम)

googleNewsNext

नई दिल्ली, 1 सितंबर: एशिया कप के लिए चुनी गई 16 सदस्यीय टीम में नये चेहरे के तौर पर खलील अहमद को जगह दी गई है। खलील बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और हाल में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए चार देशों के वनडे टूर्नामेंट में भारत-ए टीम का हिस्सा थे। खलील अहमद 2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम के हिस्सा थे और उन्होंने उस टूर्नामेंट में 12 विकेट झटके। भारत उस वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा था।

खलील को एशिया कप के लिए भारतीय टीम में चुने जाने के फैसले पर बीसीसीआई की चयन समिति के अध्य एमएस के प्रसाद ने कहा है कि वर्ल्ड कप से पहले प्रबंधन की कोशिश बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को खोजने की है।  एमएसके प्रसाद ने कहा, 'अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले टीम में दो से तीन जगह खाली हैं। इसमें एक जगह तेज गेंदबाज के लिए भी है। हम खलील अहमद में बाएं हाथ के एक तेज गेंदबाज का विकल्प देख रहे हैं।'

अब तक केवल दो फर्स्ट क्लास मैच खेलने वाले 20 साल के खलील क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट्स में काफी सफल रहे हैं और अब तक वह 17 लिस्ट ए मैचों में 28 और 12 टी20 मैचों में 17 विकेट ले चुके हैं। खलील को 2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा था। इसके बाद वे इस साल सनराइजर्स हैदराबाद द्वार 3 करोड़ रुपये में खरीदे गये और प्लेऑफ में एक मैच भी उन्हें खेलने का मौका मिला।

गौरतलब है कि एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है। उन्हें आराम दिया गया है। कोहली की जगह रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे जबकि शिखर धवन उप-कप्तान होंगे।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद। 

Open in app