करीब 6 साल बाद श्रीलंका को वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली जीत, फ्लॉप रहे एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले किरोन पोलार्ड

West Indies vs Sri Lanka, 2nd T20: अपने स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका ने दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 43 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

By अमित कुमार | Published: March 06, 2021 12:30 PM

Open in App
ठळक मुद्देश्रीलंका ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को हरा दिया है। करीब 6 साल बाद वेस्टइंडीज को श्रीलंका ने टी-20 में हराने का कारनामा किया।इस जीत में श्रीलंकाई स्पिनर्स का बहुत बड़ा रोल रहा है।

WI vs SL, 2nd T20I, Sri Lanka tour of West Indies, 2021: वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर किरोल पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 में छह गेंदों में छह छक्के जड़ने का काम किया था। पहले टी-20 में दमदार बल्लेबाजी करने वाले पोलार्ड का बल्ला दूसरे मैच में शांत रहा। श्रीलंका ने 43 रन से वेस्टइंडीज को हराया। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में श्रीलंका ने करीब 6 साल बाज जीत हासिल की। तीन मैचों की सीरीज में अभी दोनों टीमों ने एक-एक मुकाबला अपने नाम किया है। सोमवार को इन दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेलना है। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 160 रन बनाये। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 18.4 ओवर में 117 रन पर आउट हो गई । वानिंदुदु हसरंगा, अकिला धनंजय और धनुष्क गुणतिलका ने मिलकर आठ विकेट लिये। 

श्रीलंका ने धीमी पिच पर चार स्पिनरों को टीम में जगह दी और उसकी यह रणनीति कारगर साबित हुई। वेस्टइंडीज के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और उसके बल्लेबाज खुलकर खेल ही नहीं सके। श्रृंखला के पहले मैच में हैट्रिक बनाने के बाद एक ही ओवर में छह छक्के देने वाले धनंजय ने चार ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिये। बायें हाथ के स्पिनर लक्षण संदाकन ने 3.4 ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लिये जिसमें कैरेबियाई कप्तान कीरोन पोलार्ड (13) का विकेट शामिल था। 

पोलार्ड ने पिछले मैच में एक ओवर में छह छक्के लगाये थे और यह कारनामा अंतरराष्ट्रीय मैच में करने वाले वह युवराज सिंह और हर्शल गिब्स के बाद तीसरे बल्लेबाज बने । वह हालांकि इस प्रदर्शन को यहां नहीं दोहरा सके । हसरंगा ने 17 रन देकर तीन विकेट लिये और नाबाद 19 रन भी बनाये जो मैन आफ द मैच चुने गए। श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का सही फैसला लिया। गुणतिलका और पाथुम नासिंका ने पहले विकेट के लिये 95 रन जोड़े । निसांका ने 37 रन बनाये और गुणतिलका ने 35 गेंद में अर्धशतक जड़ा । 

टॅग्स :कीरोन पोलार्डवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेटश्रीलंका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या