वेस्टइंडीज ने केविन सिंक्लेयर को टीम में शामिल किया, रेमन रीफर की जगह लेंगे

डोमिनिका में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी के अंतर से हार के बाद वेस्टइंडीज ने सिंक्लेयर को रीफर की जगह शामिल करके टीम में एकमात्र बदलाव किया है। वेस्टइंडीज के लिए सात एकदिवसीय और छह टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले सिंक्लेयर को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का इंतजार है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 18, 2023 12:48 PM2023-07-18T12:48:04+5:302023-07-18T12:49:48+5:30

West Indies include Kevin Sinclair in the team will replace Ramon Reifer test vs india | वेस्टइंडीज ने केविन सिंक्लेयर को टीम में शामिल किया, रेमन रीफर की जगह लेंगे

वेस्टइंडीज ने केविन सिंक्लेयर को टीम में शामिल किया

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए केविन सिंक्लेयर को टीम में शामिल किया ऑलराउंडर रेमन रीफर की जगह टीम में शामिल कियावेस्टइंडीज के लिए सात एकदिवसीय और छह टी20 खेल चुके हैं सिंक्लेयर

India Vs West Indies 2nd Test: वेस्टइंडीज ने गुरुवार से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर केविन सिंक्लेयर को बल्लेबाजी ऑलराउंडर रेमन रीफर की जगह टीम में शामिल किया है। वेस्टइंडीज के लिए सात एकदिवसीय और छह टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले सिंक्लेयर को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का इंतजार है।

डोमिनिका में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी के अंतर से हार के बाद वेस्टइंडीज ने सिंक्लेयर को रीफर की जगह शामिल करके टीम में एकमात्र बदलाव किया है। रीफर हालांकि चोटिल खिलाड़ी के कवर के रूप में टीम के साथ रहेंगे। सिंक्लेयर इसी साल बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में वेस्टइंडीज ए के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। वह जिंबाब्वे में आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर के लिए भी वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा थे।

वेस्टइंडीज की टीम भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही है। पहले टेस्ट के दौरान छाती के संक्रमण से परेशान रहे ऑफ स्पिनर राहकीम कोर्नवाल को टीम में बरकरार रखा गया है। यह देखना होगा कि पहले टेस्ट में स्पिन की अनुकूल पिच के बाद वेस्टइंडीज दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए किस तरह की पिच तैयार करता है।

पहले टेस्ट में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने स्पिन का जादू चलाते हुए मैच में 12 विकेट चटकाए थे जबकि रविंद्र जडेजा ने पांच विकेट हासिल किए जिससे मैच तीन दिन के भीतर खत्म हो गया। यह मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच 100वां टेस्ट भी होगा।

दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टीम: क्रेग ब्रेथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, एलिक अथानाजे, तेजनारायण चंद्रपॉल, रहकीम कोर्नवाल, जोशुआ डा सिल्वा, शेनन गैब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, केविन सिंक्लेयर, केमर रोच और जोमेल वारिकन

डोमिनिका टेस्ट में वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम में किसी बदलाव की कोई संभावना नहीं है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम के लिए युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल एक बार फिर पारी की शुरुआत करते दिखेंगे। दूसरा और अंतिम टेस्ट पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में गुरुवार (20 जुलाई) से शुरू होगा।

Open in app