ODI World Cup: वकार युनुस ने शाहीन आफरीदी की गेंदबाजी में अनुशासन की कमी बताई, बुमराह की जमकर तारीफ की

शाहीन के प्रदर्शन पर वकार ने कहा कि मुझे नहीं पता कि उनकी फिटनेस को लेकर कोई समस्या है या नहीं। उनकी गेंदबाजी में अनुशासन की कमी है और वह विकेट लेने की बहुत कोशिश कर रहे हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 17, 2023 05:04 PM2023-10-17T17:04:46+5:302023-10-17T17:06:35+5:30

Waqar Younis criticized the lack of discipline in Shaheen Afridi's bowling and praised Bumrah ODI World Cup | ODI World Cup: वकार युनुस ने शाहीन आफरीदी की गेंदबाजी में अनुशासन की कमी बताई, बुमराह की जमकर तारीफ की

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsवकार युनुस ने शाहीन आफरीदी पर उठाए सवालकहा- उनकी गेंदबाजी में अनुशासन की कमी हैजसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की

ODI World Cup: पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वकार यूनिस को लगता है कि मौजूदा वनडे विश्व कप 2023 में शाहीन शाह अफरीदी की गेंदबाजी में अनुशासन की कमी है क्योंकि बाएं हाथ का तेज गेंदबाज कई चीजें करने की कोशिश कर रहा है। 23 वर्षीय शाहीन मौजूदा एकदिवसीय विश्व कप में अब तक के सभी तीन मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, उन्होंने 139 रन देकर केवल चार विकेट लिए हैं।

शाहीन के प्रदर्शन पर वकार ने कहा, "मुझे नहीं पता कि उनकी फिटनेस को लेकर कोई समस्या है या नहीं। उनकी गेंदबाजी में अनुशासन की कमी है और वह विकेट लेने की बहुत कोशिश कर रहे हैं।" 

उन्होंने कहा, "जब आप एक ही चीज बार-बार करते हैं, जैसे शाहीन यॉर्कर डालने के लिए गेंदबाजी कर रहा है, तो बल्लेबाजों को यह पता चल जाता है और वे इसके लिए तैयार होते हैं।"

दूसरी ओर 51 वर्षीय वकार ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की सराहना की जो अपनी लाइन और लेंथ पर कमाल की पकड़ के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। बुमराह 
अब तक तीन मैचों में आठ विकेट ले चुके हैं। वकार ने कहा कि बुमराह दबाव बना रहे हैं और उनकी लाइन ऑफ स्टंप के ऊपर है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ बहुत अच्छी गेंदबाजी की और विकेट लेने का दबाव बनाया।

बता दें कि इससे पहले रवि शास्त्री भी शाहीन आफरीदी की गेंदबाजी पर सवाल उठा चुके हैं। भारत के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान के प्रमुख गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने शुभमन गिल और कप्तान रोहित के रूप में दो विकेट लिए लेकिन अपने छह ओवरों में 36 रन दिए। जब तक उन्होंने रोहित का विकेट लिया, तब तक नुकसान हो चुका था और भारत की जीत तय सी लगने लगी थी।

शास्त्री ने शाहीन की क्षमता पर बिना कोई सवाल उठाए कहा था, "वह (शाहीन) एक अच्छा गेंदबाज है, वह नई गेंद से विकेट ले सकता है। लेकिन आपको यह स्वीकार करना होगा, अगर नसीम शाह नहीं खेल रहे हैं और पाकिस्तान की स्पिन गेंदबाजी ऐसी है, तो यह शानदार बॉलिंग अटैक नहीं है। शाहीन शाह अफरीदी कोई वसीम अकरम नहीं है! अच्छे गेंदबाज हैं। लेकिन इतना भी ज्यादा हाइप बनाने की जरूरत नहीं है। ये मानना पड़ेगा। अगर कोई खिलाड़ी सिर्फ एक अच्छा खिलाड़ी है, तो हमें अपनी प्रशंसा केवल यह कहने तक ही सीमित रखनी चाहिए कि वह एक अच्छा खिलाड़ी है। बोलना चाहिए वो ठीक ठीक है। चढ़ा के नहीं बिठाना चाहिए कि बहुत ज़बरदस्त है।"

Open in app