ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के प्रभारी बनाए जा सकते हैं वीवीएस लक्ष्मण, वनडे विश्वकप के तुरंत बाद है सीरीज

यह सीरीज विश्व कप समाप्त होने के एक सप्ताह के भीतर शुरू होगी। विश्व कप के साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का अनुबंध भी खत्म हो जाएगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 27, 2023 02:55 PM2023-10-27T14:55:59+5:302023-10-27T14:57:25+5:30

VVS Laxman can be in charge of T20 series against Australia series is immediately after the ODI World Cup | ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के प्रभारी बनाए जा सकते हैं वीवीएस लक्ष्मण, वनडे विश्वकप के तुरंत बाद है सीरीज

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलनी हैवनडे विश्वकप के तुरंत बाद है सीरीजटी20 श्रृंखला विशाखापत्तनम में 23 नवंबर को शुरू होगी

नई दिल्ली: वनडे विश्वकप के तुरंत बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलनी है। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण इस सीरीज के दौरान भारतीय टीम के प्रभारी हो सकते हैं। 

यह सीरीज विश्व कप समाप्त होने के एक सप्ताह के भीतर शुरू होगी। विश्व कप के साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का अनुबंध भी खत्म हो जाएगा और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पास विकल्प होगा कि वह इस पूर्व भारतीय कप्तान से पुन: आवेदन का आग्रह करे क्योंकि बीसीसीआई को नियमों के अनुसार इस पद के लिए पुन: आवेदन मंगवाने होंगे। यह देखना रोचक होगा कि 51 वर्षीय द्रविड राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में बरकरार रहना चाहते हैं या नहीं क्योंकि इसके तहत काफी यात्रा करनी होती है और लगातार दबाव रहता है। 

संभावना है कि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों को कोचिंग दे चुके द्रविड़ इस टी20 लीग में वापसी कर सकते हैं जिसमें अब 10 टीम खेलती हैं। पूरी संभावना है कि विश्व कप के दौरान देश में 10 हजार किमी से अधिक की यात्रा के बाद द्रविड़ के साथ सूर्यकुमार यादव के अलावा पूरी टीम को आराम दिया जा सकता है। बीसीसीआई के सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘राहुल ने जब भी ब्रेक लिया है तो वीवीएस लक्ष्मण हमेशा प्रभारी रहे हैं और विश्व कप के तुरंत बाद होने वाली इस श्रृंखला में भी ऐसा ही जारी रहने की उम्मीद है।’

अगर नए कोच के लिए आवेदन मंगवाए जाते हैं तो लक्ष्मण काफी मजबूत दावेदार होंगे क्योंकि बीसीसीआई ने एक प्रक्रिया तैयार की है जहां एनसीए के प्रभारी और सारी व्यवस्था की जानकारी रखने वाले व्यक्ति को भूमिका के लिए तैयार किया जाता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 टीम में अधिकतर उन खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा जो वेस्टइंडीज और आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला के अलावा एशियाई खेलों की टीम का हिस्सा थे।

रोहित शर्मा, विराट कोहली, लोकेश राहुल और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को ब्रेक दिए जाने की संभावना है जिससे कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली श्रृंखला के लिए तरोताजा हो सकें जहां भारत को तीन टी20, इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट खेलने हैं। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की टी20 श्रृंखला विशाखापत्तनम में 23 नवंबर को शुरू होगी। अगर लक्ष्मण कोच जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो सितांशु कोटक बल्लेबाजी कोच होंगे।

Open in app