नोवाक जोकोविच से मिलना और कॉफी पीना चाहते हैं विराट कोहली, सोशल मीडिया पर शुरू हुई थी दोस्ती

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने रिकॉर्ड 24 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के साथ सोशल मीडिया से शुरू हुई दोस्ती की बातें साझा करते हुए कहा कि वह सर्बिया के इस महान खिलाड़ी का काफी सम्मान करते हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 14, 2024 2:20 PM

Open in App
ठळक मुद्देदिग्गज टेनिस खिलाड़ी ने पहले से ही विराट को संदेश भेजा थावैश्विक एथलीटों से जुड़ना वास्तव में अच्छा है - विराटमेरे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है - विराट

Virat Kohli and Novak Djokovic: भारतीय क्रिकेटरविराट कोहली ने रिकॉर्ड 24 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के साथ सोशल मीडिया से शुरू हुई दोस्ती की बातें साझा करते हुए कहा कि वह सर्बिया के इस महान खिलाड़ी का काफी सम्मान करते हैं। यह सब तब शुरू हुआ जब कोहली सोशल मीडिया के जरिये जोकोविच को एक संदेश भेजा। 

कोहला ने बताया कि उन्हें हालांकि यह देखकर आश्चर्य हुआ कि  इस दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ने पहले से ही उन्हें संदेश भेजा था। कोहली ने बीसीसीबाई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक्स  पर जारी वीडियो में कहा, "मैं नोवाक के साथ बहुत ही व्यवस्थित तरीके से संपर्क में आया, मैं एक बार इंस्टाग्राम पर उनकी प्रोफाइल देख रहा था। मैं बस उन्हें अभिवादन करते हुए एक संदेश भेज दिया।" उन्होंने कहा,  "जब मैं उनके लिए संदेश लिख रहा था तब मुझे यह देख कर आश्चर्य हुआ कि मेरे इनबॉक्स में पहले से ही उनके अभिवादन का एक संदेश था। मैंने हालांकि कभी इसे पढ़ा नहीं था। मैंने संदेश देखने के बाद फिर से प्रोफाइल की जांच की कि कहीं यह फर्जी तो नहीं।"

कोहली इंदौर में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले कहा,  "मैंने इसकी दोबारा जांच की और यह वैध था। इसके बाद हम बात करने लगे। हम समय-समय पर संदेशों का आदान-प्रदान करते रहते हैं। मैंने उन्हें उनकी सभी अद्भुत उपलब्धियों के लिए बधाई दी।"  दोनों खिलाड़ी इसके बाद नियमित रूप से दूसरे को उनकी उपलब्धियों पर बधाई संदेशों का आदान-प्रदान करने लगे।। कोहली ने जब एकदिवसीय में अपना 50वां शतक जड़ा था तब जोकोविच ने भी इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट करके उन्हें बधाई दी थी। कोहली ने कहा, "हाल ही में जब मैंने अपना 50वां शतक पूरा किया, तो  उन्होंने मुझे बधाई संदेश भी भेजा। यह आपसी प्रशंसा और सम्मान की बात है।"

 भारतीय खिलाड़ी ने कहा,  "वैश्विक एथलीटों से जुड़ना वास्तव में अच्छा है। आप जानते हैं कि वे उच्च स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं। मेरे मन में उनके लिए, उनकी जीवन यात्रा के लिए, फिटनेस के प्रति उनके जुनून के लिए बहुत सम्मान है। यह कुछ ऐसा जिसका मैं खुद बहुत अनुसरण करता हूं और इस पर बहुत विश्वास करता हूं।"   कोहली ने कहा कि अगर उन्हें जोकोविच से मिलने का मौका मिला तो वह सर्बिया के इस खिलाड़ी के साथ कॉफी पीना चाहेंगे। उन्होंने कहा,  "अगर वह कभी भारत आते है या मैं उस देश में रहूं जहां वह खेल रहे हैं तो मैं निश्चित रूप से उनसे मिलना चाहूंगा और शायद उनके साथ कॉफी भी पीऊंगा।" 

टॅग्स :विराट कोहलीनोवाक जोकोविचक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या